Shubman Gill: रोहित-विराट नहीं बल्कि इन दिग्गज को गिल ने बताया सबसे महान! कहा- इनको देखकर ही शुरू किया…

Shubman Gill on Virat Kohli and Rohit Sharma: टीम इंडिया के युवा होनहार बल्लेबाज गिल ने भारतीय टीम के पूर्व एवं वर्तमान खिलाड़ियों में सबसे महान कौन है इनको लेकर अपना प्रतिक्रिया दिया है? आप लोगों के मन में चल रहा होगा कि गिल के मुताबिक सबसे महान बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा हो सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं?

गिल के मुताबिक रोहित शर्मा-विराट कोहली नहीं? बल्कि दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर है। उन्होंने कहा कि सचिन तेंदुलकर अपने इंटरनेशनल करियर में कई बड़े-बड़े मुकाम हासिल कर चुके हैं। इतना ही नहीं शतकों की सेंचुरी लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज भी सचिन तेंदुलकर ही है।

रोहित-विराट नहीं सचिन हैं महान बल्लेबाज- गिल

टीम इंडिया के युवा विस्फोटक बल्लेबाज गिल का बल्ला इस बार इंटरनेशनल क्रिकेट में जमकर बोला है। वर्ल्ड कप 2023 में भी अपने बल्लेबाजी को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं। इसी बीच उन्होंने बहुत बड़ा खुलासा किया है।

एक इवेंट के दौरान जब इनसे पूछा गया कि बताइए आपकी नजर में दुनिया का सबसे महान बल्लेबाज कौन है? इसके जवाब में इन्होंने सचिन तेंदुलकर का नाम लिया है।

इन्होंने कहा है कि यह काफी मुश्किल सवाल है मैं यह कहूंगा कि मेरे लिए दुनिया का सबसे महान बल्लेबाज सचिन सर है। क्योंकि उनके वजह से ही मैं आज क्रिकेट फॉर्मेट में इस मुकाम तक पहुंच पाया हूं।

शानदार रिकॉर्ड से लैस है सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। सचिन तेंदुलकर इंटरनेशनल करियर में कई बड़े-बड़े मुकाम हासिल कर चुके हैं।

सचिन तेंदुलकर शतकों की सेंचुरी लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज भी है। इसके साथ ही टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम ही है।

इतना ही नहीं 50 ओवर के मैच में पहला दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी सचिन तेंदुलकर है इन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था।

वर्ल्ड कप में गिल का उम्दा प्रदर्शन

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में युवा बल्लेबाज गिल शानदार प्रदर्शन दिखाया है इन्होंने इस टूर्नामेंट में 9 मुकाबले में 44.5 की औसत से 106 के शानदार स्ट्राइक रेट से कुल 354 रन बनाए हैं।

इसके अलावा इन्होंने इस मेगा इवेंट में चार अर्धशतक भी लगाया है इस दिग्गज बल्लेबाज का इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक स्कोर  92 रन रहा है। सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 80 रन की जबरदस्त पारी खेली थी।

Leave a Comment