LIC ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए शुरू की जबरदस्त स्कीम, मिलेंगे लाखों रुपये के पेंशन, यहां देखें उसकी डिटेल

LIC New Scheme: एलआईसी की स्कीम हर किसी के लिए खास होती है। बच्चों, युवाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए एलआईसी की खास स्कीम बनाई गई है। इसमें लोगों को क्या-क्या खास मिलता है और उनका भविष्य कैसे सिक्योर होता है ये सबकुछ एलआईसी में मिल जाता है। एलआईसी में भविष्य सिक्योर हो जाता है और लोगों को फायदा भी मिलता है। कुछ ऐसी योजनाएं हैं जो वरिष्ठ नागरिकों के लिए बहुत फायदेमंद साबित हुई हैं।

एक उम्र के बाद शरीर कमजोर होने लगता है और इंसान काम नहीं कर पाता। लेकिन अगर आप अपने कमजोरी के आने से पहले ही पैसों को सिक्योर कर लें जिससे जब बुढ़ापा आए तो किसी का मोहताज ना बनना पड़े तो एलआईसी आपके लिए जरूरी हो सकता है। चलिए आपको एलाईसी की वरिष्ठ स्कीम के बारे में बताते हैं।

एलआईसी की वरिष्ठ नागरिग प्लान क्या है? (LIC New Scheme)

भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी एक ऐसी पेंशन योजना लेकर आई है जिसमें बुजुर्गों को लाइफटाइम 1 लाख रुपये की पेंशन मिलेगी। इससे आपको अपने बुढ़ापे की बिल्कुल भी चिंता करने की जरूरत ही नहीं है। बुढ़ापे में आप 1 लाख रुपये की पेंशन पाएंगे तो आपका बाकी का जीवन अच्छे से बीत जाएगा। इसके लिए आपको युवावस्था में ही निवेश करना होगा।

एआईसी ने हाल ही में जीवन उत्सव नाम की पेंशन योजना शुरू की है जिसमें गारंटीड रिटर्न दिया जाता है। यहां आपको 5 से 16 साल प्रीमियम देना होता है और हर महीने 1 लाख रुपये की गारंटीड पेंशन भी मिल सकती है। इस गारंटी से आप अपना और अपने हमसफर का बाकी बचा भविष्य सिक्योर कर सकते हैं।

25 साल की उम्र में 10 लाख रुपये का बीमा लीजिए और 12 सालों तक प्रीमियम देना होगा तभी 25 से 36 साल तक के प्रीमियम में आपको 50 साल के बाद मुश्त रकम पेंशन के तौर पर मिलने लगेंगे। इसके लिए आपको 25 से 36 साल के लिए हर साल 92,535 रुपये का प्रीमियम देना होगा। तभी आपको इसका फायदा मिलेगा और आपका बुढ़ापा अच्छे से बीतेगा।