ATM Card इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी, अब हर किसी को फ्री में मिलेगा 10 लाख रुपये तक का इंश्योरेंस

ATM Card with free Insurance Cover: आपके ATM कार्ड पर मिलने वाली मुफ्त इंश्योरेंस कवर के लिए क्लेम करने के लिए सबसे पहले इंश्योरेंस कंपनी से संपर्क करें। आजकल डेबिट कार्ड सबसे प्रमुख भुगतान उपकरण हैं। यह आपको बैंक से सीधे पैसे निकालने और खरीददारी करने की सुविधा देता है। डेबिट कार्ड पर 10 लाख तक का मुफ्त इंश्योरेंस कवर उपलब्ध है।

यह सुविधा बैंक एटीएम फैसिलिटी के आधार पर दी जाती है। इस कवर के तहत, आपको डेबिट कार्ड के गुम होने या चोरी होने की स्थिति में नुकसान का भुगतान मिल सकता है। क्लेम करने के लिए आपको अपने बैंक से संपर्क करना होगा और उन्हें घटना की जानकारी देनी होगी।

एटीएम कार्ड में मिलेगा सुरक्षा कवर (ATM Card with free Insurance Cover)

डेबिट कार्ड पर 10 लाख तक का मुफ्त इंश्योरेंस कवर उपलब्ध है। यह सुविधा बैंक एटीएम फैसिलिटी के आधार पर दी जाती है। इस कवर के तहत, आपको डेबिट कार्ड के गुम होने या चोरी होने की स्थिति में नुकसान का भुगतान मिल सकता है। क्लेम करने के लिए आपको अपने बैंक से संपर्क करना होगा और उन्हें घटना की जानकारी देनी होगी। यदि आप किसी भी बैंक का एटीएम कार्ड 45 दिनों से अधिक समय तक उपयोग करते हैं, तो आप मुफ्त में इंश्योरेंस की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

यहाँ पर आपको दुर्घटना बीमा और लाइफ इंश्योरेंस दोनों मिलते हैं, और आप क्लेम भी कर सकते हैं। इस इंश्योरेंस कवर की राशि कार्ड की कैटेगरी के आधार पर निर्धारित की जाती है। वहीं, एसबीआई अपने गोल्ड एटीएम कार्डधारक को 4 लाख और प्रीमियम कार्ड पर 10 लाख का कवर प्रदान करती है। अन्य बैंक जैसे कि एचडीएफसी, आईसीआईसीआई, कोटक महिंद्रा बैंक आदि भी अपने डेबिट कार्ड पर विभिन्न राशि की कवर प्रदान करते हैं।

डेबिट कार्ड पर मुफ्त इंश्योरेंस क्लेम का प्रोसेस

बैंक डेबिट कार्ड पर मुफ्त इंश्योरेंस क्लेम करना बहुत सरल है। पहले, आपको खाताधारक नॉमिनी की जानकारी अपडेट करवानी होगी। इलाज के खर्च, प्रमाण पत्र, और पुलिस एफआईआर की कॉपी के साथ, आप बीमा क्लेम कर सकते हैं। अगर खाताधारक की मौत हो जाती है, तो नॉमिनी को मृत्यु प्रमाण पत्र जमा करना होगा।

ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से आप क्लेम कर सकते हैं। अगर आपकी बैंक इस सुविधा को प्रदान करती है, तो आप अपने बैंक की शाखा में जाकर क्लेम फॉर्म ले सकते हैं। फॉर्म भरकर आवश्यक कागजात जमा करनी होती हैं। क्लेम प्रक्रिया पूरी होने के बाद, आपको क्लेम की रकम 30 दिन के भीतर आपके खाते में मिल जाती है।