Ishan Kishan : पूरे करियर में धोनी ने जो नहीं किया वो कर दिखाया ईशान किशन! बड़े-बड़े विकेटकीपर इस मामले में छुटे पीछे।

IND vs AUS 2nd T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैच की T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला गया था। इस मुकाबले में भारतीय टीम के युवा होनहार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन बेहतरीन अर्धशतक लगाया, इनकी वजह से भारतीय टीम बहुत बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रहे, मैदान में चारों तरफ एक से बढ़कर एक पसंदीदा शॉर्ट लग रहे थे इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी को इन्होंने पीछे छोड़ दिया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ईशान किशन(Ishan Kishan)का बेहतरीन बल्लेबाजी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैच की T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला केरल के तिरुवनंतपुरम में खेला गया था इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम कल 236 रन का टारगेट दिया।

भारत की तरफ से युवा बल्लेबाज इशान किशन और यशस्वी जयसवाल बेहतरीन पारी खेली, इशान किशन 32 गेंद में 52 रन बनाए जिसमें 300 के और चार लंबे-लंबे छक्के लगाए हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में इनका यह लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया है पहले T20 मुकाबले में उन्होंने 58 रन बनाए थे।

 महेंद्र सिंह धोनी(MS Dhoni) को छोड़ा पीछे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ईशान किशन T20 इंटरनेशनल में विकेटकीपर के तौर पर टीम इंडिया के लिए तीन बार अर्धशतक लगाया है। इस अर्धशतक के बाद ईशान किशन संयुक्त रूप से भारतीय विकेटकीपर के तौर पर सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

इन्होंने इस मामले में केएल राहुल की बराबरी भी की है राहुल ने विकेटकीपर के तौर पर T20 इंटरनेशनल में अब तक तीन अर्धशतक लगाए हैं वहीं इस मामले में दुनिया के महान विकेटकीपर के लिए प्रसिद्ध महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत ने T20 इंटरनेशनल में विकेटकीपर के तौर पर दो-दो अर्धशतक लगाए हैं।

महेंद्र सिंह धोनी T20 इंटरनेशनल क्रिकेट की करियर में अभी तक सिर्फ दो अर्धशतक लगाए थे जबकि ईशान किशन 27वीं मैच में ही पांच अर्धशतक लगा चुके हैं।

T20I में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने वाले भारतीय विकेटकीपर

T20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक अर्धशतक लगाने वाले विकेटकीपर में प्रथम स्थान केएल राहुल का है इन्होंने अभी तक तीन अर्धशतक लगा चुके हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी कर इशान किशन भी इस मामले में केएल राहुल की बराबरी कर लिया है।

महेंद्र सिंह धोनी इस मामले में दो अर्धशतक लगाए हैं वहीं ऋषभ पंत भी इस मामले में अभी तक दो अर्धशतक लगाए हैं।

Leave a Comment