IPL 2024 : हार्दिक पांड्या के लिए MI ने खेला दांव! 17.5 करोड़ के खिलाड़ी की दी कुर्बानी! सोशल मीडिया पर RCB ने किया ट्रेड।

Hardik Pandya: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 समाप्त होने के बाद अब अगले साल भारत में आईपीएल होना है। आईपीएल का डंका अभी से ही भारत में बज चुका है। मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या को ट्रेड कर लिया है हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस में शामिल करने के लिए मुंबई इंडियंस ने  17.5 करोड़ के दिग्गज ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन की कुर्बानी की है।

मुंबई इंडियंस(MI )ने हार्दिक(Hardik Pandya)के लिए इस दिग्गज की दी कुर्बानी

हार्दिक पांड्या की ट्रेडिंग की खबरों को लेकर सोशल मीडिया का अभी काफी गम दिख रही है। एक दिन पहले से ही मार्केट में हार्दिक पांड्या एक अलग ही चर्चा का विषय बना हुआ था लेकिन रविवार के शाम एक रिपोर्ट का खुलासा हुआ जिसमें बताया गया कि गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या को रिटेन कर लिया है।

खबर के मुताबिक मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटन से ट्रेड कर लिया है हार्दिक पांड्या को अपनी स्क्वाड में शामिल करने के लिए मुंबई इंडियंस 17.5 करोड़ के दिग्गज खिलाड़ी कैमरून ग्रीन की कुर्बानी दी है। ग्रीन को आरसीबी यानी कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ ट्रेड किया गया है।

आरसीबी(RCB )के खेमे में आए ग्रीन(Green)

दरअसल मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 एक्शन से पहले अपने 11 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है जिस वजह से उनके पास में 15.25 करोड़ रूपया बच गया है हार्दिक पांड्या को स्क्वाड में सम्मिलित करने के लिए इन्हें 15 करोड रुपए की रकम चुकानी पड़ी।

अब उनके पर्स में पैसा नहीं बचने की वजह से इन्होंने ग्रीन को आरसीबी के साथ ऑल- कैश डील में ट्रेड कर अपना पर्स का पैसा बढ़ा लिया है।

वही गुजरात टाइटंस के पर्स में 15 करोड रुपए की बचत हुई है जो हार्दिक पांड्या का वेतन था आपसी सहमति के आधार पर हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस से स्थानांतरण शुल्क का 50% प्राप्त होगा।

आईपीएल के नियम के मुताबिक खिलाड़ियों की ट्रेनिंग विंडो एक सीजन खत्म होने के लगभग 1 महीने बाद शुरू होती है जो अगले नीलामी की तारीख से 1 हफ्ते पहले तक हो सकती है।

इसीलिए मौजूद ट्रेडिंग विंडो 12 दिसंबर तक ओपन रहेगी क्योंकि इस बार आईपीएल के नए सीजन की नीलामी 19 दिसंबर को निर्धारित की गई है।

Leave a Comment