T20 World Cup: वर्ल्ड कप में रोहित-कोहली के लिए नहीं बन पा रहा है जगह? कोच का आया चौंकाने वाला बयान।

Virat Kohli-Rohit Sharma T20 Future: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को जबर्दस्त हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद से भारतीय टीम में एक अलग ही उथल-पुथल देखने को मिल रहा है। अब टीम इंडिया का एक ही विकल्प है 2024 का T20 वर्ल्ड कप, इससे पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर काफी कुछ सुनने को मिल रहा है। दरअसल विराट कोहली और रोहित शर्मा 2022 के T20 वर्ल्ड कप के बाद से एक भी T20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है।

क्या T20 वर्ल्ड कप में विराट रोहित होंगे टीम इंडिया का हिस्सा

2024 में T20 वर्ल्ड कप होना है इससे पहले टीम इंडिया अपनी तैयारी में जुट गई है भारतीय टीम के दो बड़े चेहरे विराट कोहली और रोहित शर्मा का T20 वर्ल्ड कप में कैसा रोल रहेगा, ये सबसे बड़ा चर्चा का विषय बना हुआ है।

कहीं पर युवा खिलाड़ी को मौका देकर नई टीम बनाने की बात हो रही है। तो कहीं दूसरी और T20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा को फिर से कप्तानी देने की बात हो रही है। विराट कोहली को लेकर चारों तरफ चर्चा हो रहा है कि शायद यह T20 इंटरनेशनल नहीं खेलेंगे।

फिलहाल भारतीय टीम में T20 फॉर्मेट के लिए यह दोनों दिग्गज का नाम नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी यह दोनों दिग्गज टीम से बाहर चल रहे थे। सबसे बड़ी बात यह है कि 2022 के T20 वर्ल्ड कप के बाद से दोनों खिलाड़ी एक भी T20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है।

जानिए क्या कहां बीसीसीआई

टीम इंडिया की गेंदबाजी कोच पारस ने आगामी T20 वर्ल्ड कप में युवाओं को टीम में वापसी और विराट रोहित को लेकर बहुत बड़ा बयान दिया है। इन्होंने पीटीआई से बातचीत करने के दौरान बताया है कि युवा खिलाड़ी को मौका परिस्थिति के अनुकूल क्षमता को देखने के लिए दिया जाता है।

इसका मतलब यह नहीं की T20 सीरीज इंपॉर्टेंट नहीं होती है। रोहित या विराट जैसे दिग्गज खिलाड़ी T20 या आईपीएल या इंटरनेशनल मुकाबले में एक सीमित क्षेत्र के तहत देखा जाता है।

अभी उन्होंने बताया कि अधिकांश लोग युवा खिलाड़ियों को द्विपक्षीय सीरीज में पसंद करते हैं। और हम लोग भी इस चीज को जरूर अजमाते हैं। इनके स्थिति में डालने की क्षमता को देखना चाहते हैं।

Leave a Comment