IPL 2024: ऑक्शन से पहले इन दिग्गज को आरसीबी कर सकती है बाहर? कई बड़े-बड़े चेहरे भी है शामिल, जानिए क्या है पूरा मामला

Indian Premier league 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए अभी से ही सभी टीम अपनी अपनी कमजोरी और मजबूती पर नजर देना शुरू कर दी है। आक्शन अब करीब है और टीम की ओर से जल्द ही अपने रिलीज और रिटर्न किए जाने वाले खिलाड़ी की लिस्ट भी जारी होने वाली है।

इन दिग्गज को आरसीबी कर सकते हैं बाहर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपने अगले सीजन में बड़े-बड़े खिलाड़ियों को खरीदने के लिए कुछ मौजूदा खिलाड़ी को रिलीज करना होगा ताकि उनकी रकम में जोड़ा जा सके।

आज आपको बताया जाएगा कि वह कौन-कौन खिलाड़ी है जिनको आरसीबी अपनी टीम से बाहर कर सकते हैं सबसे पहला नाम केदार जाधव का ही आता है केदार जाधव पिछली नीलामी में अनसोल्ड गए थे लेकिन बीच मैच में एक खिलाड़ी इंजर्ड हो गए थे जिस वजह से इनको शामिल किया गया था।

इसके अलावा फिन ऐलेन और डेविड बिली ऐसे विदेशी खिलाड़ी है जिनको टीम से बाहर जाने का प्रस्ताव दिया जा सकता है इसके अलावा भारतीय खिलाड़ी की बात करें तो दिनेश कार्तिक पर भी जरूर चर्चा होगी।

क्योंकि पिछले साल भी दिनेश कार्तिक कोई भी मुकाबला नहीं खेल और टीम इंडिया से भी लगातार बाहर चल रहे हैं लेकिन इनको बाहर होने की संभावना इतनी अधिक नहीं है।

अनुज रावत(Anuj Rawat) को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

दिनेश कार्तिक को यदि रिलीज किया जा सकता है तो फिर आरसीबी के लिए बहुत बड़ा चैलेंज हो जाएगा कि कीपिंग कौन करेगा? इसके लिए उनके पास बेहतर विकल्प अनुज रावत है जो अच्छे खेल का प्रदर्शन अभी कर रहे हैं।

इन्होंने पिछले आईपीएल में बहुत ही जबरदस्त प्रभाव दिखाई है। आरसीबी सोनू यादव और हिमांशु शर्मा को भी रिलीज कर सकती है लेकिन जानकारी के लिए आपको बता दूं कि अभी तक किसी भी खिलाड़ी को रिलीज करने से संबंधित कोई ऑफिशल अपडेट नहीं आया है लिस्ट आने के बाद यह सब चीज पर्दा में आएंगे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पता चला है कि 19 दिसंबर को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के आक्शन की शुरुआत की जाएगी, ऐसा पहली बार होगी जब भारत के बाद दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी हो रही हो।