IND vs AUS: इतिहास रचने की तैयारी में भारतीय! ऑस्ट्रेलिया को पराजित कर,पाकिस्तान के वर्ल्ड रिकॉर्ड की कर सकते हैं बराबरी।

Team India Equal to Pakistan World Record: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही जबरदस्त रहा, लगातार दो मुकाबले जीत चुके हैं। t20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया का 135वें जीत 211 मुकाबले में हुई है वही इस मामले में पहले पायदान पर बैठे हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान अभी तक 226 मुकाबला खेल चुके हैं।

इतिहास रचने की तैयारी में भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच की t20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली भारतीय टीम लगातार सीरीज में 2-0 से अपनी बढ़त बना ली है इस जीत के बाद भारतीय टीम t20 फॉर्मेट में पाकिस्तान के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मुकाबले भारतीय टीम 44 रन से जीत हासिल की है इस जीत के साथ टीम इंडिया का t20 इंटरनेशनल में 135वीं जीत हुई है वहीं भारत के चिर- प्रतिद्वंद्वी देश पाकिस्तान इस फॉर्मेट में अभी तक इतने ही मैच जीते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मुकाबले और भारत को खेलना है यदि सभी मुकाबले भारतीय टीम जीत लेते हैं तो एक नया इतिहास रच देगा, भारत एक जीत के साथ सीरीज अपने नाम कर t20 में सबसे ज्यादा मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बन सकता है।

टूट सकता है पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड

5 मैच की t20 सीरीज में भारतीय टीम अभी तक दो मुकाबले लगातार जीत लिए हैं भारत के इस जीत के साथ t20 इंटरनेशनल में 135वीं जीत 211 पारी में हुई है। वहीं इस मामले में पाकिस्तान प्रथम स्थान पर मौजूद है अभी तक इन्होंने 226 मुकाबले खेले हैं।

t20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में कल 3 टीम है जो अभी तक 100 से अधिक मुकाबला जीतने का रिकॉर्ड बना चुका है इस सूची में भारत पाकिस्तान के अलावा न्यूजीलैंड का नाम भी है।

t20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक मुकाबला जीतने वाली टीम

t20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम भारत है जो अभी तक 135 मुकाबला जीत चुके हैं वही इस मामले में पाकिस्तान भी भारत की बराबरी में है यह भी 135 मुकाबला जीत चुका है।

इस मामले में दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड टीम है जो अभी तक 102 मुकाबला जीत चुका है तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम है जो 95 मुकाबला जीत चुके हैं चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम है जो 94 मुकाबला जीत चुका है।

पांचवें नंबर पर इंग्लैंड है जो 93 मुकाबला जीता है छठे नंबर पर श्रीलंका है जो अभी तक 79 मुकाबला जीत चुके हैं सातवें नंबर पर वेस्टइंडीज है जो अभी तक 76 मुकाबला जीत चुके हैं और आठवीं मुकाबला पर अफगानिस्तान है जो अभी तक 74 मुकाबले जीते हैं।

Leave a Comment