T20 World Cup: नहीं खेलेंगी धोनी की कमी! मिल गया रिंकू सिंह जैसा खतरनाक फिनिशर? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बरपाया कहर।

Rinku Singh Death Over Strike Rate: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच की T20 सीरीज में भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने जबरदस्त कारनामा किया है इन्होंने अब तक डेथ ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। भले ही भारतीय टीम आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला हार गया हो लेकिन भारतीय टीम के पास एक और बहुत बड़ा मौका 2024 में होने वाला T20 वर्ल्ड कप। टीम इंडिया को एक ऐसा खिलाड़ी मिल गया है जो महेंद्र सिंह धोनी से भी जबरदस्त तरीके से मुकाबला को फिनिश कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैच में रिंकू सिंह ने जबरदस्त फिनिश किया है।

डेथ ओवर में रिंकू सिंह(Rinku Singh) का जबरदस्त बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिंकू सिंह जबरदस्त वापसी की है दूसरी T20 मुकाबले में इन्होंने एक बार फिर से साबित किया जब रिंकू सिंह बल्लेबाजी करने आए थे तो सिर्फ 14 गेंद का खेल ही बाकी था।

इन्होंने 9 गेंद में चार चौके और दो छक्के की मदद से कुल 31 रन बनाए इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 344 का रहा, इन्होंने 9 गेंद में से सौगंध पर बाउंड्री लगाई है इसी में अब टीम इंडिया के लिए राहत भरी सांसें सामने आ रही है क्योंकि भारतीय टीम को एक जबरदस्त फिनिशर मिल गया है।

रिंकू सिंह के रिकॉर्ड को देखकर तो यही लगता है कि T20 वर्ल्ड कप रिंकू सिंह से कुछ कदम दूर रहा है 2024 में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को कल 9 T20 इंटरनेशनल मुकाबला खेलना है इसके अलावा टीम इंडिया को आईपीएल भी खेलना है।

एमएस धोनी(MS Dhoni) से भी अच्छा फिनिशर मिला भारतीय टीम को

महेंद्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग से लेकर T20 इंटरनेशनल में फिनिशर के तौर पर दुनिया भर में मशहूर थे लेकिन बतौर फिनिशर रिंकू सिंह का स्ट्राइक रेट महेंद्र सिंह धोनी से भी काफी बेहतर हो गया है।

T20 के ओवरऑल रिकॉर्ड के बारे में यदि बात करें तो इसमें भी T20 इंटरनेशनल और दूसरे T20 मैच भी शामिल है तो रिंकू सिंह अब तक डेथ ओवरों में 25 पारी में 208 के स्ट्राइक रेट से कुल 520 रन बनाए हैं।

महेंद्र सिंह धोनी का स्ट्राइक रेट 180 का है चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कब तक T20 के डेथ ओवर में 2089 गेंद पर 180 के स्ट्राइक रेट से 3762 रन बनाए हैं जिस दौरान 286 चौके और 216 छक्के लगाए हैं।

 

Leave a Comment