IND vs AUS: गुवाहाटी बना ऋतुराज का ऐतिहासिक जगह! जड़ा पहला T20 शतक, कंगारू गेंदबाजों की जमकर की धुनाई? सेलिब्रेशन का वीडियो हुआ वायरल।

Rituraj Gaikwad first T20 Century: गुवाहाटी क्रिकेट स्टेडियम में 28 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा T20 मुकाबला खेला गया था जिसमें टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज ऋतुराज गुवाहाटी क्रिकेट स्टेडियम में जबरदस्त शतक लगाया।

गुवाहाटी ऋतुराज का पहला ऐतिहासिक जगह बना जहां पर उन्होंने अपने T20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक लगाया, अंत के दो ओवर में ऋतुराज ने कंगारू की गेंदबाज को जमकर धुनाई की लगभग 50 से 60 रन लास्ट के ओवर में ऋतुराज ने लिया।

ऋतुराज(Rituraj) के लिए गुवाहाटी बना यादगार पल

5 मैच की T20 सीरीज का तीसरा T20 मुकाबला गुवाहाटी के बरसा पारा क्रिकेट स्टेडियम में 28 नवंबर को खेला गया था जिसमें टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज ऋतुराज जबरदस्त शतक लगाया।

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज ने T20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक लगाया ऋतुराज की जबर्दस्त बल्लेबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया के कई दिग्गज गेंदबाज के पसीने छूट रहे थे।

अंत के ओवर में ऋतुराज ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे इन्होंने सिर्फ 52 गेंद में तूफानी शतक लगाया, T20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक ऋतुराज के द्वारा लगाया गया है।

57 गेंद में ऋतुराज ने 215 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए नवाज 123 रन का बेमिसाल पारी खेल है इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और सात छक्के भी लगे हैं।

T20 इंटरनेशनल में सेंचुरी लगाने वाले 9 वें बल्लेबाज बने

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुवाहाटी में धमाकेदार बल्लेबाजी के बदौलत ऋतुराज ने जबरदस्त शतक लगाया है इनके T20 करियर का पहला शतक था और टीम इंडिया के लिए सेंचुरी लगाने वाले 9 वें बल्लेबाज बन गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड आखिरी ओवर डालने के लिए मैक्सवेल का चयन किया लेकिन भारतीय युवा बल्लेबाज गायकवाड़ ने मैक्सवेल को नानी याद दिलाई। उसे एक ओवर में खतरनाक बल्लेबाज ऋतुराज और तिलक वर्मा ने कुल 30 रन बटोरे।

भारतीय टीम का शुरुआती प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा लेकिन टीम इंडिया लास्ट के दो ओवर में लगभग 50 से 60 रन बनाए हैं खास करके ऋतुराज ने अंत के ओवर में मैक्सवेल की गेंदबाजी में तीन छक्के और दो चौके लगाए हैं।

तिलक वर्मा और ऋतुराज के बीच 142 रन की जबरदस्त पार्टनरशिप देखने को मिली लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैक्सवेल ने भी अपना बदला भारतीय गेंदबाज से चुका लिया।

 

Leave a Comment