IPL Auction 2024: पहली बार देश के बाहर खिलाड़ियों की लगेगी मंडी! बीसीसीआई ने तारीख और वेन्यू का किया ऐलान।

IPL Auction 2024 Date and Venue: अगले साल 2024 में भारत में आईपीएल का डंका बजाने वाला है लेकिन अभी से ही भारत में इसकी तैयारी काफी जोर-शोर से हो रही है। पहली बार देश के बाहर खिलाड़ियों की मंडी लगने वाली है बीसीसीआई ने आईपीएल के नीलामी की तारीख और वेन्यू का आधिकारिक रूप से ऐलान कर दिया है।

बीसीसीआई ने तारीख और वेन्यू का किया ऐलान

आईपीएल 2024 का डंका भारत में अभी से ही बज गई है आईपीएल की नीलामी की तारीख और वेन्यू को आधिकारिक रूप से ऐलान कर दिया गया है बीसीसीआई ने रविवार यानी की 3 दिसंबर को इंडियन प्रीमियर लीग के ऑफिसियल वेबसाइट पर इस बात की जानकारी दी है।

जानकारी के मुताबिक बता दूं कि आईपीएल 2024 के नीलामी की प्रक्रिया 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली है यह एक मिनी ऑक्सन होगा। इसलिए 1 दिन में ही इस प्रक्रिया को समाप्त किया जाएगा।

पहली बार देश से बाहर खिलाड़ियों की लगेगी मंडी

सबसे खास बात यह है कि आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा की नीलामी के लिए खिलाड़ियों को देश के बाहर जानी पड़ेगी। इससे पहले आईपीएल मैच तो देश से बाहर जरूर हुआ था लेकिन नीलामी की प्रक्रिया भारत की सरजमीं पर हुई थी।

19 दिसंबर को दुबई में होने वाली नीलामी प्रक्रिया के लिए अब तक कुल 1166 खिलाड़ी ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है यहां पर सभी टीमों के द्वारा कल 262.95 करोड रुपए है 77 खिलाड़ियों पर लुटाई जाएगी।

इस बार मिनी आक्शन में कुल 61 खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपना बेस्ट प्राइस करोड़ों रुपया रखा है इनमें से 25 खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका बेस प्राइस ₹2 करोड़ है।

बेस प्राइस 200 करोड़ वाले दिग्गज खिलाड़ी

हर्षल पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केदार जाधव, मुजीब उर रहमान, सीन एबॉट, पैट कमिंस, हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मिशेल स्टार्क, स्टीव स्मिथ, मुस्तफिजुर रहमान, टॉम बैंटन, हैरी ब्रुक, बेन डकेट, जेमी ओवरटन, आदिल राशिद, डेविड विली, क्रिस वोक्स, लॉकी फर्ग्यूसन, गेराल्ड कोएत्ज़ी, रिले रोसौव, रासी वैन डेर डुसेन, एंजेलो मैथ्यूज

मुंबई इंडियंस के द्वारा रिलीज किए गए गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इस बार आईपीएल की नीलामी में अपना नाम नहीं दिया है। वही वर्ल्ड कप के दौरान आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर रचिन रविंद्र की बेस प्राइस 50 लाख रुपए रखा गया है इस खिलाड़ी पर बड़ी बोली लगने की संभावना है।

Leave a Comment