पाकिस्तान टीम में फिर आया भूचाल, शाहीन अफरीदी से छिनने वाली है कप्तानी

पाकिस्तान टीम पिछले कुछ महीनों से काफी बदलाव से गुजरी है। दरअसल पिछले साल भारत में खेले गए विश्व कप 2023 में उनके खराब प्रदर्शन के चलते कई कठोर फैसले लिए गए। बाबर आजम (Babar Azam) को अपनी कप्तानी छोड़नी पड़ी। इसके बाद शान मसूद को टेस्ट में और शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को टी20 की कमान सौंपी गई। हालांकि एक बार फिर इसमें महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलने वाला है। शाहीन की कप्तानी बहुत जल्द उनसे छिनने वाली है।

कप्तानी में Shaheen Afridi नहीं छोड़ पाए हैं अपना प्रभाव

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मैट यानि टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान के कप्तान शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) अपने नेतृत्व कौशल से प्रभाव छोड़ पाने में बुरी तरह विफल रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी2 सीरीज के दौरान उन्होंने कप्तान के रूप में डेब्यू किया। हालांकि यह श्रृंखला शाहीन के लिए किसी बुरे सपने जैसा साबित हुआ।

न्यूजीलैंड टीम ने पाकिस्तान को अपने घर में 4-1 से रौंद डाला। इसके बाद पाकिस्तानी मीडिया में पाक तेज गेंदबाज की कप्तानी पर काफी सवाल उठाए गए थे। वहीं पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की टीम लाहौर कलंदर्स अंक तालिका में आखिरी स्थान पर है। वह प्लेऑफ में पहुंचने की दौर से पहले ही बाहर हो गई।

इस घरेलू सीरीज में वापसी करेंगे मोहम्मद शमी, बीसीसीआई सेक्रेटरी ने दी बड़ी जानकारी

Shaheen Afridi से छिनने वाली है कप्तानी

आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियां जोर-शोर से कर रही है। उसी कड़ी में पाकिस्तान भी अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि वह कप्तानी में बड़ा बदलाव करने जा रहे हैं। शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) से यह जिम्मेदारी वापस लेने की बात चल रही है।

ऐसे में अब बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि शाहीन के बाद अब अगला कप्तान कौन होगा। दरअसल खबरों के मुताबिक विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इस रेस में सबसे आगे हैं। उनकी टीम प्लेऑफ की रेस में आगे है। इसके अलावा पूर्व कप्तान बाबर आजम को दुबारा यह दायित्व सौंपने की बात चल रही है। देखना होगा, बोर्ड और टीम मैनेजमेंट क्या फैसला लेती है।

Leave a Comment