इस घरेलू सीरीज में वापसी करेंगे मोहम्मद शमी, बीसीसीआई सेक्रेटरी ने दी बड़ी जानकारी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) पिछले कई महीनों से क्रिकेट से दूर हैं। दरअसल वह पिछले साल विश्व कप 2023 के बाद टखने की चोट से परेशान थे। इस टूर्नामेंट के बाद से वह पेशेवर क्रिकेट में शिरकत नहीं कर पाए हैं। बीते महीने शमी (Mohammad Shami) ने इंग्लैंड में जाकर अपनी सर्जरी करवाई। इसी बीच बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पेसर की वापसी को लेकर बड़ी जानकारी दी है। हालांकि यह खबर क्रिकेट प्रशंसकों को रास नहीं आएगी।

Mohammad Shami टी20 वर्ल्ड कप का नहीं होंगे हिस्सा

आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) में भारतीय टीम का लक्ष्य आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करना होगा। हालांकि उनके इस बड़े अभियान में मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) टीम का हिस्सा नहीं होंगे। दरअसल वह चोट के चलते इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इससे पहले वह आईपीएल (IPL) से भी बाहर हो गए थे।

पिछले विश्व कप में वह टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। ऐसे में शमी की कमी उनकी टीम को काफी खलने वाली है। बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने उनकी सर्जरी और रिकवरी से जुड़ी अहम जानकारी दी। बीते दिनों एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि वर्ल्ड कप 2024 में वह स्क्वॉड का हिस्सा नहीं होंगे।

इस डोमेस्टिक सीरीज के साथ करेंगे पेशेवर क्रिकेट में वापसी

मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) के फैंस को करारा झटका लगा है। वह आगामी आईपीएल 2024 के साथ-साथ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से भी बाहर हो गए हैं। उनको लेकर यह सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर कब वह भारतीय टीम में वापसी करेंगे।

बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह (Jay Shah) ने उन्हें लेकर अपडेट देते हुए बताया, “शमी की सर्जरी हो गई है। वह भारत वापस आ गया है। बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए शमी की वापसी की संभावना है।”

Leave a Comment