बॉलीवुड के सबसे अमीर कपल के पास है 7000 करोड़ से ज्यादा की नेटवर्थ, जानें कौन हैं ये पति-पत्नी

Shah Rukh Khan and Gauri Khan Net Worth: वैसे तो बॉलीवुड में कई ऐसे कपल हैं जिनकी कमाई काफी अच्छी है। लेकिन इसमें पति के पास कमाई का जरिया है तो किसी की पत्नी कमाई करती है। लेकिन यहां जिस कपल की बात हम करने जा रहे हैं उसमें पति तो दुनिया के टॉप रिचेस्ट एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं, तो वहीं वाइफ बेस्ट बिजनेस वुमन की लिस्ट में आती हैं। इस कपल का नाम शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और गौरी खान (Gauri Khan) हैं। ये बॉलीवुड के आदर्श कपल हैं जो हमेशा साथ रहते हैं।

बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान और उनकी वाइफ गौरी खान की टोटल नेटवर्थ नेटवर्थ 7000 करोड़ से अधिक है। इनके नाम से उनकी धनी पहचान बड़े पैमाने पर मशहूर है।इन्होंने अपनी सफलता के साथ ही बॉलीवुड में एक नई मिसाल स्थापित की है।

शाहरुख खान और गौरी हैं सबसे अमीर कपल (Shah Rukh Khan and Gauri Khan Net Worth)

शाहरुख खान एक्टिंग में बादशाह हैं और उनकी पत्नी गौरी खान भी अपने बिजनेस में उत्कृष्टता की मिसाल हैं। उन्होंने मेहनत और हुनर से नाम बनाया है और करोड़ों की मिल्कियत कमाई है। शाहरुख और गौरी खान उन कपल में से हैं जिन पर सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, पूरी दुनिया की नजरें टिकी होती हैं। उनकी मेहनत और हुनर ने उन्हें करोड़ों की मिल्कियत का मालिक बना दिया है। इस पावर कपल की नेटवर्थ की संख्या उनके फैंस के लिए भी आश्चर्यजनक है, जो कमाई और नेटवर्थ के मामले में दूसरे प्रमुख बॉलीवुड और खेल जगत के पावर कपल से भी आगे है।

शाहरुख और गौरी खान की जोड़ी की नेटवर्थ करीब 983 मिलियन यूएस डॉलर है। इसे भारतीय रुपये में देखा जाए तो वो करीब 7304 करोड़ रुपये होते हैं। ये फिगर बताता है कि इनकी मिल्कियत सात हजार करोड़ रुपये से भी अधिक है। शाहरुख खान फिल्म प्रोडक्शन के साथ-साथ एक्टिंग में भी सक्रिय हैं, जबकि गौरी खान का एक्स्पर्टाइज इंटीरियर डिजाइनिंग में है। गौरी खान की अलग से नेटवर्थ करीब 220 मिलियन डॉलर है।

एक्टिंग के अलावा ये करते हैं शाहरुख खान

शाहरुख खान अपनी एक्टिंग के साथ-साथ ब्रांड एंडोर्समेंट से भी बड़ी रकम कमाते हैं और उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स की फ्रेंचाइजी का भी एक अधिकारी कहा जाता है। उनकी पत्नी, गौरी खान, भी एक अलग ब्रांड, ‘डी डिकॉर’, को चलाती हैं। वहीं शाहरुख का दुबई, दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू जैसे शहरों में होटल चेन हैं।

Leave a Comment