आमिर खान कितनी संपत्ति के मालिक हैं? हर फैंस को पता होंगी उनसे जुड़ी ये अनसुनी बातें

Aamir Khan Net Worth: 14 मार्च 1965 को मुंबई में जन्में आमिर खान इस साल अपना 59वां बर्थडे मना रहे हैं। आमिर खान बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट हैं जिन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। आमिर के पिता ताहिर हुसैन फिल्म प्रोड्यूसर थे और उनके अंकल नासिर हुसैन फिल्म डायरेक्टर थे. आमिर खान ने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर फिल्म मंजिल-मंजिल और फिल्म जबरदस्त जैसी फिल्में की हैं।

साल 1984 में फिल्म होली में आमिर खान नजर आए थे लेकिन बतौर लीड एक्टर उनकी पहली फिल्म कयामत से कयामत (1988) थी। 59 वर्षीय आमिर खान ने बॉलीवुड में कई सारी फिल्में कीं हैं। आमिर खान के पास आज अरबों की प्रॉपर्टी है और ये कमाई वो विज्ञापनों, फिल्म प्रोडक्शन हाउस और अलग-अलग तरह से करते हैं। आमिर खान की कितनी प्रॉपर्टी है चलिए आपको बताते हैं।

आमिर खान कितनी संपत्ति के मालिक हैं? (Aamir Khan Net Worth)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर खान एक कमर्शियल शूट के लिए 10 से 12 करोड़ की कमाई करते हैं। वहीं एक फिल्म से 40 से 50 करोड़ रुपये की फीस लेते हैं। अपने आमिर खान प्रोडक्शन से करोड़ों की कमाई करते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर खान के पास 1800 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी है और आमिर इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा टैक्स पेयर एक्टर्स में से एक हैं। आमिर खान के पास लग्जरी और आलीशान घर के साथ ही लग्जरी कारों का कलेक्शन भी है। आमिर के कलेक्शन में मर्सिडीज बेन्ज, रॉल्स रॉयस समेत 9 शानदार जैसी लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं।

आमिर खान की पहली वाइफ रीना दत्ता थीं और दूसरी वाइफ किरण राव थीं। आमिर ने दोनों ही वाइफ से तलाक ले लिया है और अभी सिंगल लाइफ जी रहे हैं। आमिर के तीन बच्चे जुनैद, आयरा और आजाद खान हैं। आमिर खान सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं रहते हैं और अपनी पर्सनल लाइफ पर बात करना भी पसंद नहीं करते हैं। आमिर खान ने 12वीं तक पढ़ाई की है और उसके बाद अपने अंकल के साथ फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम शुरू किया था।

आमिर खान की फिल्में (Aamir Khan Movies)

आमिर खान ने दिल, इश्क, सरफरोश, राजा हिंदुस्तानी, मन, दिल चाहता है, तारे जमीन पर, थ्री इडियट्स, पीके, गजनी, धूम 3 और दंगल जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। आमिर ने फिल्म तारे जमीन पर (2007) से निर्देशक के तौर पर डेब्यू किया था और इसके बाद कई फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। आमिर खान ने हाल ही में फिल्म लापता लेडीज का निर्माण किया है जिसे उनकी एक्स वाइफ किरण राव ने निर्देशित किया है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हो चुकी है।

Leave a Comment