Oscar 2024 में धूम मचाने वाली इन हॉलीवुड फिल्मों को ओटीटी पर आज ही देखें, मनोरंजन से हैं सभी भरपूर

Oscar 2024 Winner Movies on OTT: 11 मार्च को ऑस्कर 2024 यानी 96वां अकादमी पुरस्कार समारोह हुआ। इसमें कुछ फिल्मों को अलग-अलग कैटेगरी में कई अवॉर्ड्स मिले। उन फिल्मों को थिएटर्स और ओटीटी पर भी खूब पसंद की गई। उन फिल्मों को आप ओटीटी पर देख सकते हैं और देखकर समझ आएगा कि आखिर इन फिल्मों को किस वजह से ऑस्कर मिला। ये सभी फिल्में ब्लॉकबस्टर रहीं और इन्हें देखकर भरपूर एंटरटेनेंट होता है।

भारत में इन फिल्मों को आमतौर पर थियेटरों में रिलीज़ किया जाता है, लेकिन कई फिल्में ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म्स पर भी उपलब्ध होती हैं। Netflix, Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar, और Zee5 जैसे प्लेटफ़ॉर्म्स पर आप इन फिल्मों को देख सकते हैं। अपने मोबाइल, टैबलेट, स्मार्ट टीवी या कंप्यूटर के माध्यम से इन प्लेटफ़ॉर्म्स पर सब्सक्राइब करके इन फिल्मों का आनंद ले सकते हैं।

ऑस्कर 2024 जीतने वाली इन फिल्मों को ओटीटी पर देखें (Oscar 2024 Winner Movies on OTT)

ऑस्कर्स 2024 में ‘ओपनहाइमर’ ने सबका दिल जीता। इस फिल्म ने कुल 7 अवॉर्ड्स जीते, जिसमें बेस्ट पिक्चर, बेस्ट एक्टर (किलियन मर्फी), बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर (रॉबर्ट डाउनी जूनियर), बेस्ट डायरेक्टर (क्रिस्टोफर नोलन), बेस्ट ओरिजिनल स्कोर, बेस्ट फिल्म एडिटिंग और बेस्ट सिनेमैटोग्राफी शामिल हैं। इस फिल्म में रॉबर्ट ओपेनहाइमर के एटम बम बनाने की कहानी है। यह फिल्म एमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है, जिसे 119 रुपए में रेंट करके देखा जा सकता है। इसके अलावा, 21 मार्च को यह फिल्म जियो सिनेमा पर भी आएगी।

पूअर थिंग्स (डिज्नी प्लस हॉटस्टार)

फिल्म ‘पुअर थिंग्स’ ने सबसे ज्यादा अवॉर्ड्स जीते हैं। यॉर्गिस लैंथिमॉस ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया, जिसमें 4 अवॉर्ड जीते। फिल्म की कहानी बेला बैक्सटर के चारों ओर घूमती है, जो एक इंसानी प्रयोग का नतीजा है। बेला की शारीरिक उम्र 30 साल है, मगर उसका दिमाग बच्चे जैसा है। बेला एक यात्रा पर निकलती है और फिल्म में उसके साथ होने वाले घटनाक्रमों को देखते हैं।

गॉडजिला: माइनस वन (जियो सिनेमा)

ऑस्कर्स 2024 में ‘गॉड्जिला माइनस वन’ ने बेस्ट विजुअल्स इफेक्ट्स का अवॉर्ड जीता। इस फिल्म के विजुअल इफेक्ट्स बेहद शानदार हैं। गॉड्जिला के अटैक को देखने के लिए सेना उतरी है, और फिल्म में इसका धारावाहिक प्रस्तुतिकरण किया गया है। यह फिल्म अभी तक किसी भी ओटीटी प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं है।

बार्बी (जियो सिनेमा)

बार्बी’ के गाने “What Was I Made For?” ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का ऑस्कर जीता। फिल्म को ऑस्कर में आठ नॉमिनेशंस मिले थे, मगर अवॉर्ड सिर्फ एक मिला। यह कहानी बार्बी लैंड की है, जहां सब कुछ सुंदर और रंगीन है। यह एक दुनिया है जहां सभी खुश हैं। एक दिन अचानक बार्बी को मौत का ख्याल आता है और वह असली इंसानों की दुनिया में चली जाती है।

द होल्डओवर्स (एप्पल टीवी और गूगल प्ले मूवीज)

डा’वाइन जॉय रैंडोल्फ ने ‘द होल्डओवर्स’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का ऑस्कर जीता। इस फिल्म की कहानी एक स्कूल के बारे में है, जहां के सभी बच्चे क्रिसमस की छुट्टियों में घर जाते हैं, लेकिन कुछ बच्चे रह जाते हैं, जिनके पास घर नहीं है। इन बच्चों को ‘द होल्डओवर्स’ कहा जाता है। एक प्रोफेसर इन बच्चों के साथ स्कूल में रुकता है और उन्हें टॉर्चर करता है।

अमेरिकन फिक्शन (अमेजॉन प्राइम वीडियो)

फिल्म अमेरिकन फिक्शन’ ने बेस्ट एडैप्टेड स्क्रीनप्ले का ऑस्कर अवॉर्ड जीता है। यह एक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है, जो एक निराश लेखक-प्रोफेसर की कहानी है। उसकी किताबें नहीं बिकती हैं, इसलिए वह एक ऐसी किताब लिखता है जो पब्लिशर चाहते हैं। वह किताब ताबड़तोड़ बिकती है और उसे मुंहमांगी फिल्म डील मिल जाती है।

Leave a Comment