बेटे की प्री-वेडिंग में नीता अंबानी ने पहनी थी 54 करोड़ की डायमंड रिंग? मुगलों से जुड़ा है उस हीरे का इतिहास

Nita Ambani Diamond Ring Price: पिछले कुछ दिनों में जामनगर में मीडिया वाले घूम रहे हैं लेकिन अब वो फंक्शन खत्म हो गया है। लेकिन उससे जुड़ी बातें अभी भी चर्चा में है। उस फंक्शन में नीता अंबानी ने कुछ शाही डायमंड्स पहने थे जिनके चर्चे सोशल मीडिया पर खूब हैं। हालांकि पूरे परिवार को कीमती पोशाक और गहने पहने देखा गया। अब खुलासा हुआ है कि नीता अंबानी ने बेहद अनोखी अंगूठी पहनी थी। इसका संबंध मुगलों से भी जोड़ा जाता है।

बिजनेस टाइटन्स मुकेश और नीता अंबानी ने अपने छोटे बेटे अनंत की प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन पर लाखों रुपये लुटाए। सभी को करोड़ों की कीमत के आभूषण और कपड़े पहने देखा गया। नीता अंबानी की हीरे की अंगूठी की कीमत अब पता चल गई है। चलिए आपको उसके बारे में कुछ खास बातें बताते हैं।

नीता अंबानी की डायमंड रिंक की कीमत क्या है? (Nita Ambani Diamond Ring Price)

जामनगर में अनंत-राधिका के प्री-वेडिंग इवेंट में नीता अंबानी की हर उपस्थिति ने खूब चर्चा बटोरी। हर स्टाइल में उनकी खूबसूरती और आकर्षण झलकता था। वह कभी-कभार एक अनोखी साड़ी पहनती थीं जो गुजरात से जुड़ी होती थी और कभी-कभी उस पर उनके बच्चों के नाम अंकित होते थे।

इस इवेंट में नीता अंबानी हीरे की अंगूठी पहने हुए भी नजर आईं। यह दुनिया के सबसे महंगे हीरों में से एक है। नीता को मनीष मल्होत्रा ​​की गोल्डन कांजीवरम साड़ी पहने हुए इस अंगूठी को दिखाते हुए देखा गया। यह जानकर हर कोई हैरान रह गया कि इस अंगूठी की कीमत कितनी है और यह कितनी भारी है। जूलिया हैकमैन चाफे का दावा है कि नीता अंबानी की अंगूठी को “मिरर ऑफ पैराडाइज” के रूप में जाना जाता है। इस अंगूठी का वजन कुल 52.58 कैरेट है। तथ्य यह है कि अंगूठी के अंदर जड़ा हुआ हीरा दुनिया के सबसे बड़े मूल्य में से एक है, जो सबसे ज्यादा मायने रखता है।

इस हीरे के इतिहास के बारे में बात करें तो यह पहले मुगलों के शाही आभूषण का एक घटक था और इसे स्वर्ग के दर्पण के रूप में जाना जाता था। यह कथित तौर पर गोलकुंडा खदान में पाया गया था। दुनिया भर में हर जगह इसे बहुत महत्व दिया जाता है। 2019 क्रिस्टीज नीलामी के दौरान इस हीरे की कीमत करीब 54 करोड़ रुपये आई थी. नीता अंबानी ने यह अंगूठी मार्च 2023 में प्री-वेडिंग रिसेप्शन से पहले नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर के दूसरे दिन आयोजित कार्यक्रम में पहनी थी।

Leave a Comment