तस्वीर में नजर आ रही ये बच्ची रह चुकी है 90’s की नंबर 1 हीरोइन, बैक टू बैक दी ब्लॉकबस्टर फिल्में

Karisma Kapoor Blockbuster Movies: बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियां अपने अभिनय के दम पर सालों से बिजनेस में छाई हुई हैं। ये सेलेब्रिटीज़ भी अच्छी तरह से शिक्षित होते हैं। कुछ मशहूर हस्तियों ने बिना कॉलेज की डिग्री के भी कम उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया। एक ऐसी अभिनेत्री, जिसकी प्रतिभा और आकर्षण ने उसे सालों तक बॉलीवुड में धूम मचाए रखा। इस अभिनेत्री की बहन भी बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हैं।

तस्वीर में नजर आने वाली ये बच्ची करिश्मा कपूर हैं और उनके साथ उनकी मां बबीता हैं जो एक समय में बेहतरीन अभिनेत्री हुआ करती थीं। हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने बैक टू बैक कई सुपरहिट फिल्में दीं। हाल ही में उनकी फिल्म ‘मर्डर मुबारक’ नेटफ्लिक्स पर रिलीज की गई है। चलिए आपको करिश्मा कपूर की ब्लॉकबस्टर फिल्मों पर एक नजर डालते हैं।

करिश्मा कपूर की ब्लॉकबस्टर फिल्में (Karisma Kapoor Blockbuster Movies)

16 साल की उम्र में करिश्मा ने अपनी मां बबीता की मदद से बॉलीवुड में डेब्यू किया। उनकी डेब्यू फिल्म प्रेम कैदी थी जो साल 1991 में रिलीज हुई थी। पहली फिल्म की सफलता के साथ करिश्मा का करियर बुलंदियों पर पहुंच गया। करिश्मा कपूर ने 1990 और 2000 के दशक में कई सफल फिल्मों में अभिनय किया।

करिश्मा की सुपरहिट फिल्मों में हीरो नंबर 1, राजा बाबू, जिगर, खुद्दार, जुड़वा, राजा हिंदुस्तानी, अनाड़ी, साजन चले ससुराल, दिल तो पागल है, हसीना मान जाएगी और हम साथ साथ हैं जैसी फिल्में शामिल हैं। करिश्मा की जोड़ी हमेशा गोविंदा के साथ पसंद की जाती थी और उनके साथ उन्होंने कई सारी सुपरहिट फिल्में दीं।

फिल्मों में अभिनय के लिए छोड़ दी पढ़ाई

रिपोर्ट्स के मुताबिक, घर में फिल्मी माहौल होने के कारण करिश्मा ने पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी. उनके दादा राज कपूर ‘द शो मैन’ थे। वहीं उनके पापा रणधीर कपूर, मां बबीता, अंकल ऋषि कपूर और आंटी नीतू कपूर हैं। ये सभी फिल्मों से जुड़े रहे तो करिश्मा का झुकाव फिल्मों में शुरू से रहा।

साल 2003 में करिश्मा की शादी दिल्ली के एक बिजनेसमैन संजय कपूर से हुई और इसके बाद करिश्मा ने फिल्मों से ब्रेक लिया। यहीं से उनका करियर खत्म हुआ लेकिन कुछ सालों के बाद शादी भी खत्म हुई। एक बार फिल्म करिश्मा इंडस्ट्री में वापसी कर चुकी हैं और इसे उनकी सेकेंड इनिंग्स कहना गलत नहीं होगा।

Leave a Comment