LIC की इस स्कीम में मात्र 101 रुपये करें निवेश, फिर मिलेंगे 10 लाख, जानिए ऐसा कैसे?

LIC Aadhaar Shila Scheme: भारतीय जीवन बीमा एक ऐसी संस्था है जहां पैसों का निवेश भी किया जाता है और लोगों का जीवन बीमा भी होता है। इसके तहत बहुत से लोगों की लाइफ सिक्योर होती है और उनका पैसा निवेश सही जगह होता है। एलआईसी में पैसा सुरक्षित है इस बात की गारंटी सरकार भी देती है। इसी तरह पॉलिसी है जो एलाईसी खासकर महिलाओं के लिए लेकर आई है।

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने महिलाओं के लिए एक विशेष बीमा योजना शुरू किया है जिस योजना का नाम आधार शिला पॉलिसी है। इस नॉन-लिंक्ड व्यक्तिगत जीवन बीमा पॉलिसी को डिजाइन करते समय महिलाओं की वित्तीय स्थिरता को ध्यान में रखा गया था। चलिए आपको इस स्कीम के बारे में विस्तार से बताते हैं।

क्या है एलआईसी आधार शिला योजना? (LIC Aadhaar Shila Scheme)

मृत्यु के मामले में परिवार वित्तीय दायित्वों में मदद के लिए लाभांश राशि का उपयोग कर सकता है। मैच्योरिटी पर इस बीमा के बीमित पक्ष को एक पूर्व निर्धारित, नियमित राशि का भुगतान किया जाता है। एलआईसी आधार शिला पॉलिसी में प्रवेश की न्यूनतम आयु 8 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष है। निवेशकों के लिए न्यूनतम बीमा अवधि दस वर्ष और अधिकतम पॉलिसी अवधि बीस वर्ष उपलब्ध है।

इसमें हर दिन 87 रुपये से 3 लाख रुपये के बीच निवेश किया जा सकता है, जिससे 15 वर्षों में एक बड़ी रकम जुटाना संभव हो जाता है। एक सुरक्षित और आकर्षक निवेश विकल्प जो महिलाओं की वित्तीय स्थिति में सुधार कर सकता है वह है एलआईसी आधार शिला पॉलिसी।

इसके अलावा, निवेशक को बीमा छोड़ने पर ऋण प्राप्त होगा। इसके अलावा, मृत्यु की स्थिति में परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है। एसआईसी की इस योजना का लाभ पहले से लोग उठा रहे हैं और इसको लेकर सही जानकारी आपको किसी अच्छे एलआईसी एजेंट से जरूर लेनी चाहिए। इस योजना का लाभ आपको भी जरूर उठाना चाहिए।

Leave a Comment