अब 7 सीटर की गई दुनिया…! भारत में लॉन्च हुई पहली 12 सीटर कार, हर बड़ी फैमिली आ जाएगी फिट, जानिए कीमत

ऑटोमोबाइल सेक्टर में बड़ी गाड़ियों का दबदबा कभी कम नहीं होता। शहरी, अर्ध शहरी, ग्रामीण इलाकों व उबड़-खाबड़ खाबड़ रास्तों पर भी दमदार तरीके से परफॉर्म करने वाली गाड़ी को भला कौन पसंद नहीं करेगा। उस पर यदि कीमत भी वाजिब हो फिर तो ये सोने पर सुहागे वाली बात होगी।

आज के आलेख में हम आपको फोर्स मोटर्स द्वारा निर्मित Force Trax Cruiser Exterior गाड़ी के फीचर्स, इंटीरियर व कीमत की जानकारी से अवगत कराएंगे। हमारे आलेख पर अंत तक बन रहें और अपनी मजबूत, किफायती व स्पेसियस गाड़ी की तलाश को विराम दें।

Force Trax Cruiser

कंपनी ने अपनी इस गाड़ी का स्ट्रक्चर ऐसा बनाया है ताकि यह टेढ़े-मेढ़े रास्तों वह पर आसानी से परफॉर्म कर सके। यद्यपि कंपनी ने इसे हाईटेक लुक देने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। इस गाड़ी में लंबी दूरी तक रोशनी देने वाले शानदार लेंस का प्रयोग किया गया है। इसके 15 इंच के चमचमाते व्हील्स के लिए बेहद आकर्षक लुक वाला फ़ुल व्हील्स कवर मौजूद है।

Force Trax Cruiser की इंटीरियर

इस बड़ी गाड़ी में मौजूद है आगे और पीछे की ओर फ्लश फिटिंग-विंडशील्ड जो बाहर से आकर्षक दिखने के साथ ही अंदर बाहरी हवा के शोर को कम करते हैं। बड़ी-बड़ी खिड़कियां अधिक रोशनी वह हवा प्रदान करती हैं जिससे आप यह अनुमान लगा सकते हैं की गाड़ी में सीटिंग क्षमता कितनी जबरदस्त है।

साथ ही एयर कंडीशनिंग, एंड्रॉइड ऑटो व एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ एक टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का भी एडिशनल ऑप्शन मौजूद है। यद्यपि पावर्ड विंडो व सेंट्रल लॉकिंग स्टैंडर्ड तरीके से उपलब्ध कराए गए हैं। इस गाड़ी के इंटीरियर की विशेष बात यह है कि यह गोरखा के निर्माताओं को अपनी गाड़ी के समकक्ष लग सकता है क्योंकि गाड़ी का डैशबोर्ड लेआउट उनसे मिलता जुलता है। यद्यपि आगे चलकर एक दो टोन-ब्लैक-व Beige इंटीरियर थीम कुछ अलग है।

इंजन व ट्रांसमिशन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फोर्स मोटर्स अपने अधिकांश उत्पादों पर मर्सिडीज़ बेंज-सोर्स वाले 2.6 लीटर, 4 सिलेंडर टर्बो डीजल- इंजन का ही प्रयोग करती है। अतः ट्रैक्स क्रूजर भी उसी का एक हिस्सा है। इसकी मोटर अधिकतम 90 bhp व 250 Nm का टार्क जनरेट करती है। इसका 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन सारे पावर को पिछले पहियों तक भेजता है। गाड़ी का स्मार्ट गियर रेश्यो इसे जबरदस्त हाईवे क्रूज कैपेसिटी वाली क्षमता प्रदान करता है जिसका अनुमानित वजन 3 टन से भी ज्यादा है।

फोर्स ट्रैक्स क्रूजर की कीमत

फोर्स मोटर्स ट्रैक्स क्रूजर के बेस मॉडल का मूल्य 13.83 लाख रुपए से शुरू है। इसके टॉप मॉडल का मूल्य 15.23 लाख रुपए अनुमानित है। यह गाड़ी चार वेरिएंट में उपलब्ध है।

Leave a Comment