World Cup 2023: वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद एक्शन में बोर्ड? अचानक लिया बड़ा फैसला।

World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद क्रिकेट बोर्ड ने बहुत बड़ा कदम उठाया है टीम की इस खराब परफॉर्मेंस की वजह से इन्होंने अपने टीम के प्रदर्शन का आकलन करने के लिए तीन सदस्य समिति का गठन किया है।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का असर अभी तक हारने वाले टीम के कंधे से नीचे नहीं उतरा है की इसी बीच क्रिकेट बोर्ड ने बहुत बड़ा एक्शन ले लिया है। टीम के खराब खेल की वजह से बोर्ड ने विशेष समिति का गठन किया है।

हार के बाद कड़ी रुख अपनाया क्रिकेट बोर्ड

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है प्वाइंट्स टेबल में टीम आठवीं स्थान पर रही।

टीम की इस घटिया प्रदर्शन की वजह से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को बहुत बड़ा ऐलान किया है उन्होंने बांग्लादेश टीम के प्रदर्शन का मुआयना करने के लिए तीन सदस्य विशेष टीम का गठन करने का निर्णय लिया है।

इन दिग्गजों को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के निर्देश सिराज ने अपनी टीम के लिए समिति के संयोजक के रूप में काम करेंगे जबकि महबुबुल अनम और अकरम खान समितियां के बाकी सदस्य बनेंगे, इन सभी समिति का काम यह रहेगा की वर्ल्ड कप में बांग्लादेश टीम के खराब प्रदर्शन को समझना।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बयान देते हुए बताया कि हमने अपने टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से तीन सदस्य समिति का गठन किया हूं इस समिति का काम यह रहेगा की टूर्नामेंट में टीम के खराब प्रदर्शन में योगदान देने वाले कारकों की जांच पड़ताल करना।

जब सही तरीके से जांच पड़ताल हो जाती है तो इसका निष्कर्ष बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को दिया जाएगा, ताकि क्रिकेट बोर्ड को मालूम हो कि हमारी टीम में क्या कमी है जिस वजह से वर्ल्ड कप में यह दुर्गति हुई।

वर्ल्ड कप में बांग्लादेश का ऐसा रहा प्रदर्शन

मालूम होगी बांग्लादेश क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में कल 9 मुकाबले खेले जिसमें सिर्फ दो मैच जीत पाए और बाकी के साथ मैच में इनको हर का सामना करना पड़ा था।

टीम की स्थिति तो इतनी खराब हो गई की प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे थे जिससे उनके चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाई करना भी असंभव लग रहा था लेकिन आखिरी गेम में श्रीलंका को हराकर चैंपियन ट्रॉफी 2025 में अपनी जगह पक्की कर ली।

Leave a Comment