अमिताभ और रेखा की मुलाकात पर जब रो दी थीं जया बच्चन, जानें पूरा किस्सा

Mukaddar ka Sikndar 1978 Screening: बॉलीवुड की पॉपुलर जोड़ियों में एक अमिताभ बच्चन और रेखा की बात जब भी आती है तो कुछ किस्से जहन में आते हैं। अमिताभ और रेखा का रिश्ता एक समय अक्सर चर्चा में रहता है, हालांकि उनके बीच कुछ भी नहीं है फिर भी चर्चे होते रहते हैं। साल 1978 में आई फिल्म मुकद्दर का सिकंदर के स्क्रीनिंग की एक घटना है जो काफी चर्चित रही। अमिताभ-रेखा के एक सीन को देखकर जब जया बच्चन की आंखों में आंसू आ गए थे।

अमिताभ और रेखा एक साथ कई रोमांटिक फिल्मों में नजर आ चुके हैं। दोनों एक्टर्स की ये ऑनस्क्रीन जोड़ी जनता को बेहद पसंद है. आपको सुनकर हैरानी होगी कि अमिताभ की पत्नी जया बच्चन उस वक्त चिंतित हो गईं जब उन्होंने उन्हें रेखा के साथ लव सीन करते देखा। चलिए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

‘मुकद्दर का सिकंदर’ की स्क्रीनिंग पर क्या हुआ? (Mukaddar ka Sikndar 1978 Screening)

रेखा ने स्टारडस्ट के साथ एक इंटरव्यू में कुछ खास बातें की हैं। बातचीत के दौरान रेखा ने बताया कि उन्होंने ‘मुकद्दर का सिकंदर’ की स्क्रीनिंग के दौरान जया को रोते हुए देखा था। ‘मुकद्दर का सिकंदर’ में रेखा और अमिताभ के साथ कई प्यार भरे पल शामिल थे। रेखा ने स्थिति का वर्णन करते हुए कहा कि अमिताभ अपने परिवार के साथ “मुकद्दर का सिकंदर” का ट्रायल प्रदर्शन देखने के लिए प्रोजेक्शन रूम में गए थे।

रेखा ने कहा, “जब अमिताभ उनके साथ फिल्म देखने आए तो रेखा अपने परिवार को देख रही थीं।” उन्होंने बताया कि अमिताभ और उनके माता-पिता जया के पीछे बैठे थे, जो आगे बैठी थीं। रेखा ने दावा किया कि उन्होंने जया को ध्यान से देखा है। रेखा ने कहा,जब फिल्म में अमिताभ और मेरे बीच रोमांटिक सीन आए तो जया बच्चन की आंखों में आंसू आ गए।

“मुकद्दर का सिकंदर” के प्रीमियर के लगभग एक सप्ताह बाद, रेखा ने साक्षात्कार में खुलासा किया कि कई लोगों ने उन्हें सूचित किया कि अमिताभ अब उनके साथ काम नहीं करेंगे। कथित तौर पर अमिताभ ने अपने सभी निर्माताओं को सूचित कर दिया था कि वह अब रेखा के साथ काम नहीं करेंगे। साल 1978 में “मुकद्दर का सिकंदर” रिलीज़ हुई। उपलब्ध कराए गए तथ्यों के आधार पर, इस फिल्म ने शोले और बॉबी दोनों को पीछे छोड़ते हुए उस समय सबसे अधिक पैसा कमाया।