जिम्बाब्वे को मिला क्रिस गेल का बाप, 6 छक्के जड़कर मचाया कोहराम, सिर्फ एक ओवर में कर दिया बड़ा खेल, देखें वीडियो

जिम्बाब्वे की टीम वर्तमान में दुनिया की सबसे कमजोर टीमों में से एक है, लेकिन इन दिनों उनकी टीम अच्छी प्रदर्शन करती नजर आ रही है। क्योंकि जिम्बाब्वे टीम के कई खिलाड़ियों को पिछले कुछ समय से लगातार बेहतर प्रदर्शन करते हुए देखा जा रहा है। टेस्ट और वनडे में जिम्बाब्वे कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाई है, लेकिन हाल ही में समाप्त हुए बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया है।

रयान बर्ल

जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच मंगलवार को तीन टी-20 मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला गया, जिसमे जिम्बाब्वे की टीम को शानदार जीत मिली है। उस मैच के दौरान उनकी टीम के एक ऑलराउंडर ने सबका दिला जीता, क्योंकि उसने बड़े-बड़े छक्के लगाए। इसी वजह से उनकी टीम वह मैच जीतकर श्रृंखला जीतने में कामयाब रही।

इस ऑलराउंडर ने मचाया कोहराम

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और निर्णयक टी-20 मैच में जिम्बाब्वे टीम के 28 वर्षीय ऑलराउंडर रयान बर्ल तूफानी पारी खेलते नजर आए। उस मैच में उन्होंने 28 गेंदों पर 54 रनों की तेज पारी खेली, जिसमे सिर्फ दी चौके और 6 गगनचुंबी छक्के शामिल थे। उस दौरान सिर्फ एक ओवर में रयान बर्ल ने वो कर दिया है, जिसके बारे में बड़े-बड़े बल्लेबाज भी नहीं सोचते हैं।

उस मुकाबले में जब जिम्बाब्वे की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, उस दौरान 15वां ओवर बांग्लादेश की तरफ से नासम अहमद करने के लिए आए। उस ओवर में रयान बर्ल शुरुआती 4 गेंदों पर लगातार चार छक्के जड़ दिए, उसके बाद पांचवीं गेंद पर उन्होंने चौका लगाया। फिर उस ओवर की अंतिम गेंद पर रयान ने छक्का जड़ दिया।

See also  इंग्लैंड को जीत दिलाने के बाद ड्रेसिंग रूम में सुपर हीरो की तरह हुआ जो रूट का स्वागत, आप भी देखिए वीडियो

इस तरह रयान बर्ल उस ओवर में एक चौका और 5 गगनचुंबी छक्के की मदद से कुल 34 रन जड़ दिए। आप उपर दिए गए वीडियो में साफ़ देख पा रहे होंगे कि बर्ल किस अंदाज में बड़े-बड़े छक्के लगा रहे हैं। अगर उस ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका नहीं जाता तो बर्ल टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में आ जाते, लेकिन वो ऐसा करने में सफल नहीं हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.