जिम्बाब्वे को मिला युवराज जैसा तूफानी ऑलराउंडर, मात्र 15 गेंदों में ठोक दिए 54 रन, लगाए 6 छक्के

जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच 3 टी-20 मैचों की श्रृंखला खत्म हो चुकी है, जिसमे मेजबान टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया है। इस श्रृंखला के तीसरे और अंतिम मैच में दोनों टीमों की तरफ से जबरदस्त टक्कर देखने को मिली है। उस दौरान जिम्बाब्वे टीम के एक ऑलराउंडर ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की है, जिस वजह से उनकी टीम को आसानी से जीत मिला है।

रयान बर्ल

पिछले कुछ महीनों के अंदर जिम्बाब्वे टीम को कई ऐसे खिलाड़ी मिले हैं जो लगातार अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस वजह से उनकी टीम विपक्षी टीमों को हराने में कामयाब हो पा रही है तो चलिए अब हम जिम्बाब्वे के उस तूफानी ऑलराउंडर के बारे में जानते हैं जिन्होंने मात्र 15 गेंदों में 54 रन बना दिया है।

इस ऑलराउंडर ने ठोका 15 गेंदों में 54 रन

बांग्लादेश के विरुद्ध खेले गए तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में जिम्बाब्वे टीम के 28 वर्षीय ऑलराउंडर रयान बर्ल ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की है। उस दौरान उन्होंने कुल 28 गेंदों का सामना किया और वो दो चौके तथा 6 गगनचुंबी छक्के की मदद से 54 रन बनाने में सफल रहे। रयान बर्ल उस मैच में भले ही 28 गेंदों का सामना किया, लेकिन 54 रन उन्होंने सिर्फ 15 गेंदों में जड़ दिए।

बांग्लादेश के खिलाफ उस मुकाबले में रयान बर्ल दो चौके और 6 गगनचुंबी छक्के की मदद से 8 गेंदों में 44 रन बनाए हैं। इसके अलावे उन्होंने तीन डबल और 4 सिंगल दौड़कर लिया। इस तरह रयान बर्ल 54 रन बनाने के लिए 28 में से सिर्फ 15 गेंदों का सहारा लिया, उसके बाद 13 गेंद उन्होंने डॉट खेली, जिस पर कोई भी रन नहीं बना।

See also  'कुछ भी कर लो मीडिया में आओगे, गेम में नहीं', धोनी की वजह से अमित मिश्रा हुए ट्रोल, जानें पूरा मामला

रयान बर्ल एक ऑलराउंडर है जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। इसके अलावा वो दाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं। जिम्बाब्वे के लिए रयान बर्ल 47 टी-20 मैचों की 43 पारियों में 26 की औसत से 728 रन बनाए हैं। उस दौरान उन्होंने दो अर्धशतक लगाया है। इसके अलावा रयान बर्ल गेंदबाजी करते हुए 32 महत्वपूर्ण विकेट भी झटके हैं। इसी वजह से जिम्बाब्वे टीम में उन्हें लगातार मौका दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.