टीम में नहीं मिला मौका तो पहुंचा जिम्बाब्वे, अब 6 छक्के और शतक जड़कर रचा इतिहास, बन गया युवराज जैसा बल्लेबाज

जिम्बाब्वे की टीम अब पहले से अच्छी प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है, जिसका नजारा बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे मौजूदा वनडे सीरीज में देखने को मिल रहा है। इससे पहले टी-20 सीरीज में जिम्बाब्वे ने जीत हासिल की थी, क्योंकि उस दौरान उनके कई खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया था।

सिकंदर रजा

जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच तीन ओडीआई मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला हरारे में खेला गया, जिसमे दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों ने अच्छी प्रदर्शन की है। लेकिन उस दौरान जिम्बाब्वे टीम के एक ऑलराउंडर ने अपने बल्ले से बांग्लादेश को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया, जिस वजह से उस मैच में जिम्बाब्वे को आसान जीत मिली।

इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश को चटाई धूल

बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में जिम्बाब्वे टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली है और इससे भी अच्छी बात कि वो अपनी टीम को जीत दिलाकर नॉट आउट वापस लौटे हैं। उस शतकीय पारी के दौरान सिकंदर रजा 109 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके तथा 9 गगनचुंबी छक्के की मदद से नाबाद 135 रन बनाए हैं।

सूर्यकुमार यादव अपने ही 4 करीबी दोस्तों के बनते जा रहे दुश्मन, एक तो निकला उनकी पत्नी का भाई

सिकंदर रजा की बात करें तो उनकी एक अलग कहानी है। सिकंदर का जन्म 24 अप्रैल 1986 को पाकिस्तान के सियालकोट में हुआ था, उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत पाकिस्तान में की है और पाक के लिए अंडर-19 क्रिकेट भी खेला। लेकिन बाद में सिकंदर रजा जिम्बाब्वे चले गए और फिर उन्ही के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया।

See also  महेंद्र सिंह धोनी इस कारीगर के हुए दीवाने, अपनी और बेटी के साथ बनी चित्रकारी को खुद खरीदने पहुंच गए

इस वनडे मैच में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई 50 ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर 303 रनों का बढ़िया स्कोर खड़ा किया था, उसके जवाब में मेजबान जिम्बाब्वे 48.2 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। उस दौरान जिम्बाब्वे की तरफ से सिकंदर रजा सबसे अधिक 135 और इनोसेंट काया ने 110 रनों की शतकीय पारी खेली है।

फॉर्म में लौटा पंजाब किंग्स का 9 करोड़ी बल्लेबाज, मात्र 9 गेंदों में ठोक दिए 50 रन

सिकंदर रजा जिम्बाब्वे के लिए अब तक 115 वनडे मैचों की 110 पारियों के दौरान बल्लेबाजी की है, जिसमे उन्होंने 36.19 की औसत और 84.38 की स्ट्राइक रेट के साथ कुल 3366 बनाए हैं। उस दौरान सिकंदर चार शतक और 20 अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे हैं। इसके अलावा गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 87 पारियों में कुल 64 विकेट झटके हैं। इस तरह सिकंदर रजा जिम्बाब्वे के लिए गेंद और बल्ले दोनों से अपना योगदान देते हैं, जिस वजह से उन्हें लगातार खेलने का मौका दिया जाता है।

केएल राहुल का करियर बर्बाद करने पर तुले हैं ये 2 खिलाड़ी, टीम से हो रहा पत्ता साफ

Leave a Reply

Your email address will not be published.