ऋषभ पंत पर फूटा जहीर खान का गुस्सा, पंत नहीं बन सकता सफल कप्तान, बार-बार कर रहे एक ही गलती

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इन दिनों खूब चर्चा में नजर अ रहे हैं, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए उन्हें टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। लेकिन पहले मैच के दौरान ही यह मालूम चल गया कि पंत एक सफल कप्तान नहीं बन सकता है।

ऋषभ पंत और जहीर खान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में ऋषभ पंत पहली बार कप्तानी करते नजर आ रहे थे। लेकिन उस दौरान उनकी कप्तानी में भारत को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। उस मैच में पंत कई बड़ी गलतियां करते नजर आए, जिस वजह से कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर उनसे नाराज दिखे। अब टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान भी ऋषभ पंत को लेकर अपनी प्रतिक्रया दी है।

ऋषभ पंत पर भड़के जहीर खान

ऋषभ पंत की खराब कप्तानी के बारे में बात करते हुए भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा कि “युजवेंद्र चहल के पूरे ओवरों का इस्तेमाल न करना खराब कप्तानी की निशानी है। पंत को खुद इसके बारे में सोचना होगा तथा टीम मैनेजमेंट को भी उनसे बात करनी चाहिए। चहल को हमने कई बार कठिन दिन पर वापसी करते देखा है और उनमे कमबैक करते हुए टीम को सफलता दिखाने की काबिलियत है।”

जहीर खान ने आगे कहा कि “टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए मैदान पर विपक्षी टीम के नए बल्लेबाजों को लाने की आवश्यकता थी। यह कॉल पूरी तरह आपके हाथों में थी। यह भी हो सकता है कि अक्षर पटेल के अंतिम ओवर से ऋषभ पंत को यह संकेत मिला हो कि फिलहाल स्पिन गेंदबाजी का विकल्प बेहतर नहीं है, लेकिन युजवेंद्र चहल के पास उनसे ज्यादा काबिलियत है।”

ऋषभ पंत बार-बार कर रहे एक ही गलती

इस साल आईपीएल में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी कर रहे थे। उस दौरान भी पंत को कई बड़ी गलतियां करते हुए देखा गया है, जिस वजह से डीसी की टीम अंतिम 4 में जगह नहीं बना पाई थी। आईपीएल 2022 में ऋषभ पंत कई मैचों में कुलदीप यादव जैसे बेहतरीन गेंदबाजों के पूरे ओवर का इस्तेमाल नहीं किया और अब ऐसा नजारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच के दौरान देखने को मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.