विज्ञापन

इंग्लैंड के इस क्रिकेटर ने ठुकराया आईपीएल खेलने का ऑफर, वजह जानकर यकीन करना मुश्किल

क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी टी-20 लीग आईपीएल में खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है। इस लीग में दुनिया के कई खिलाड़ियों को खेलने के लिए ऑफर दिया गया है, लेकिन कुछ ने उस ऑफर को ठुकरा दिया। अब इंग्लैंड के एक युवा खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 खेलने का प्रस्ताव को ठुकरा दिया। इसके बारे में उस खिलाड़ी ने खुद बताया है।

साकिब महमूद

विज्ञापन

हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं उसका नाम साकिब महमूद है जो इंग्लैंड के लिए तेज गेंदबाजी करता है। साकिब ने पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और उस दौरान उन्हें आईपीएल 2022 खेलने के लिए एक टीम की तरफ से ऑफर दिया गया था, लेकिन उन्होंने उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया।

साकिब महमूद ने आईपीएल 2022 खेलने का प्रस्ताव ठुकाराया

विज्ञापन

आईपीएल में जिन खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलता है वो मालामाल भी हुए हैं, क्योंकि इस लीग में खिलाड़ियों के ऊपर मोटी बोली लगाई जाती है। लेकिन इसके बावजूद भी साकिब महमूद आईपीएल खेलने से मना कर दिया। बता दें कि आईपीएल की एक फ्रेंचाइजी चोटिल खिलाड़ी की जगह पर साकिब महमूद को अपनी टीम में शामिल कर चाहते थे, लेकिन वो इस के लिए तैयार नहीं हुए।

साकिब महमूद ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा करते हुए कहा कि “मैंने इंडियन प्रीमियर लीग खेलने का प्रस्ताव ठुकरा दिया। क्योंकि उस समय मैं वेस्टइंडीज में था। मेरे लिए यह फैसला लेना आसान काम नहीं था। इस वजह से हमने कई लोगों से इसके बारे में बात की, उसके बाद हमने फैसला किया कि हमें लाल गेंद पर अधिक ध्यान देना चाहिए। क्योंकि मैं नियमित रूप से टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देना चाहता हूं।”

साकिब महमूद ने बेन स्टोक्स से ली सलाह

आईपीएल खेलने को लेकर साकिब महमूद ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स से सलाह ली। क्योंकि स्टोक्स भी आईपीएल 2022 की नीलामी में अपना नाम नहीं भेजा था। इसके बारे में बात करते हुए साकिब ने कहा कि “मैं एक दिन सुबह के नाश्ते के समय बेन स्टोक्स से बात कर रहा था। उस दौरान हमने उनसे पूछा कि वो इस वर्ष आईपीएल खेलने के लिए क्यों नहीं जा रहे हैं। फिर उन्होंने मुझसे कहा कि वो लाल गेंद को ज्यादा प्राथमिकता देना चाहते हैं।”

साकिब महमूद ने आगे कहा कि “उसी दिन मुझे एक आईपीएल फ्रेंचाइजी की तरफ से कॉल आया। वह बहुत बड़ा संयोग था कि मैंने उसी दिन बेन स्टोक्स से बात की थी। मैंने भी स्टोक्स की तरह इंडियन प्रीमियर लीग खेलने से मना कर दिया, क्योंकि मैं भी नियमित रूप से टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता था। मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट खेलने जैसा अनुभव कुछ और नहीं हो सकता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.