WTC Points Table : इंग्लैंड की जीत के बाद बदला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका का समीकरण, देखें भारत का स्थान

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला समाप्त हो चुका है, जिसमे अंग्रेज की टीम को 5 विकेट से जीत मिली है। उस मैच में दोनों टीमों की तरफ से जबरदस्त टक्कर देखने को मिला है, लेकिन अंत में जो रूट की शतकीय पारी की वजह से इंग्लैंड आसानी से वह मैच अपनी तरफ करने में सफल हुआ।

जो रूट और रोहित शर्मा

इस टेस्ट मैच में की दूसरी पारी में इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान जो रूट 170 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके की मदद से 115 रनों की नॉट आउट पारी खेली है। रूट से पहले कप्तान बेन स्टोक्स 110 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 54 रन बनाने में सफल रहे थे। इसी वजह से इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराने में सफल रही।

बदल गया टेस्ट चैंपियनशिप का समीकरण

इस समय विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 चल रहा है, जिसमे कई टीमों का प्रदर्शन शानदार रहा है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में बदलाव देखने को मिला है। इस सूची में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है, क्योंकि उनका जीत प्रतिशत सबसे अधिक 75 का है।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

उसके बाद दूसरे नंबर पर 71.41 प्रतिशत जीत दर के दक्षिण अफ्रीका की टीम मौजूद है। इस सूची में तीसरे पायदान पर अब भारत मौजूद है, क्योंकि टीम इंडिया का जीत प्रतिशत 58.33 का है। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका की सूची में चौथे नंबर पर 55.56 प्रतिशत जीत के साथ श्रीलंका की टीम स्थित है।

पांचवें पायदान पर 52.38 प्रतिशत जीत के साथ पाकिस्तान स्थित है। उसके बाद छठे नंबर पर वेस्टइंडीज, सातवें पर न्यूजीलैंड और नोवें स्थान पर इंग्लैंड की टीम मौजूद है। टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका की लिस्ट में सबसे नीचे नोवें पायदान पर फिलहाल बांग्लादेश की टीम स्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.