क्या विराट कोहली खेलेंगे कश्मीर प्रीमियर लीग? पाकिस्तानियों ने देखा मुंगेरीलाल के हसीन सपने

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली इन दिनों आईपीएल 2022 खेल रहे हैं, जिसमे उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। जिस वजह से कोहली के समर्थकों को बहुत ज्यादा निराश देखने को मिला है, लेकिन अब विराट को लेकर कहा जा रहा है कि वो कश्मीर प्रीमियर लीग खेलने वाले हैं।

विराट कोहली

कश्मीर प्रीमियर लीग लीग की शुरुआत पिछले साल हुई थी। उस दौरान यह टूर्नामेंट बहुत ज्यादा विवाद में रहा था। इन दिनों खबर यह आ रही है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को कश्मीर प्रीमियर लीग में शिरकत करने के लिए आमंत्रित किया जा सकता है, इसकी जानकारी इस लीग के अध्यक्ष आरिफ मलिक ने दी है।

विराट को लेकर आरिफ मलिक ने दिया बयान

कश्मीर प्रीमियर लीग के अध्यक्ष आरिफ मलिक ने कहा कि “मोहम्मद रिजवान ने एक पॉजिटिव मैसेज दिया है कि क्रिकेट को सब कुछ से परे होना चाहिए। इस वजह से हम विराट कोहली को केपीएल में खेलने या कम से कम एक मैच देखने के लिए आमंत्रण पत्र भेज रहे हैं। हमारी तरफ से यह शांति संदेश है। अब यह विराट के उपर निर्भर करता है कि वो इसे स्वीकार करता है या नहीं।”

कश्मीर प्रीमियर लीग

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ वर्तमान में कश्मीर प्रीमियर लीग के निदेशक है, जिन्होंने इस लीग के बारे में कहा था कि दुनिया के सभी क्रिकेट बोर्ड को इसका निमंत्रण भेजना चाहिए तथा विराट कोहली को भी इस लीग में खेलने के लिए आमंत्रित करना चाहिए। इस वजह से इन दिनों कोहली के बहुत सारे फैंस के मन में सवाल आ रहे होंगे कि क्या विराट कश्मीर प्रीमियर लीग खेलेंगे?

हम सब जनते हैं कि भारत और पाकिस्तान के संबंध इन दिनों बहुत ज्यादा तनावपूर्ण है। इस वजह से विराट कोहली कश्मीर प्रीमियर लीग में न तो खेलेंगे और न ही वहां मैच देखने के लिए जाएंगे। क्योंकि केपीएल एक विवादित लीग है, जिसका संचालन पाकिस्तान के द्वारा किया जा रहा है। अगर इस लीग का संचालन भारत की तरफ से होता तब विराट कोहली इस लीग का हिस्सा हो सकते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.