सूर्यकुमार के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज, भारत को मिली बड़ी जीत, मैच के दौरान बने 10 बड़े रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज और भारत के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला वार्नर पार्क में खेला गया, जिसमे टीम इंडिया को 7 विकेट से बड़ी जीत मिली है। इस वजह से अब इस श्रृंखला में भारतीय टीम 2-1 से आगे हो चुका है। वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने वाले सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन पारी खेली है।

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव उस मैच में 44 गेंदों का सामना करते हुए 76 रनों की बेहतरीन पारी खेली है। उस दौरान उन्होंने 8 चौका और 4 गगनचुंबी छक्का भी लगाया। इस वजह से टीम इंडिया वह मैच 7 विकेट से जीतने में कामयाब रही। वेस्टइंडीज के खिलाफ उस मुकाबले के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड बनते और टूटते नजर आए हैं तो चलिए अब हम उसके बारे में जानते हैं।

1. सूर्यकुमार यादव वेस्टइंडीज के खिलाफ उस मैच में 8 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के की मदद से 74 रनों की शानदार पारी खेली है। इसी के साथ उन्होंने भारत के लिए खेलते हुए टी-20 क्रिकेट में बतौर ओपनर पहला अर्धशतक लगाया है।

2. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में सूर्यकुमार यादव अपने टी-20 करियर का 22वां मुकाबला खेल रहे थे और उस दौरान उन्होंने बेहतरीन अर्धशतक लगाया। इसी के साथ टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव ने अपना पांचवां अर्धशतक पूरा किया है।

3. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में सूर्यकुमार ने 8 चौका लगाया है। इसी के साथ उनके अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में कुल 65 चौके हो गए हैं और उन्होंने यह उपलब्धि मात्र 22 मैचों में किया है।

See also  विराट कोहली को बार-बार मौका देने से नाराज हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, कहा - सहवाग-युवराज की तरह करो बाहर

4. ऋषभ पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में तीन चौका और एक गगनचुंबी छक्का लगाया है। इसी के साथ उन्होंने भारत के लिए खेलते हुए कुल 100 बाउंड्री पूरा कर लिया है। पंत टी-20 क्रिकेट में 65 चौका और 35 गगनचुंबी छक्के लगाए हैं।

5. हार्दिक पांड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में गेंदबाजी करते हुए एक विकेट चटकाया है। इसी के साथ भारत के लिए खेलते हुए उन्होंने अपने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 विकेट लेने का आंकड़ा छू लिया है।

6. वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज कायल मेयर्स उस मुकाबले में 50 गेंदों का सामना करते हुए 74 रनों की पारी खेली है। इसी के साथ उन्होंने अपने टी-20 करियर में वेस्टइंडीज के लिए सबसे बड़ी इनिंग खेली है।

7. कायल मेयर्स भारत के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में 8 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए हैं। इसी के साथ टी-20 क्रिकेट में मेयर्स पहली बार वेस्टइंडीज के लिए एक मैच में इतने चौके और छक्के लगाए हैं।

8. रोवमन पॉवेल भारत के खिलाफ उस मैच में 14 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 23 रनों की पारी खेली है। इसी के साथ उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 700 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है और अब उनके नाम कुल 704 रन हो गए।

9. भारत साल 2019 से लेकर अब तक टी-20 क्रिकेट में 21 मैचों में चेज करने के लिए उतरी है, जिसमे से उन्हें 19 मुकाबलों के दौरान जीत हासिल हुआ है। इसके अलावा भारत को सिर्फ दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

See also  गुजरात ने लखनऊ को 5 विकेट से दी मात, मैच के दौरान बने 5 बड़े रिकॉर्ड, राहुल के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

10. वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाज अकील होसेन भारत के खिलाफ इस टी-20 मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 28 रन देकर एक विकेट लिया है। इसी के साथ उन्होंने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 20वां विकेट पूरा किया है। इससे पहले उनके नाम 19 विकेट दर्ज थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.