क्रिकेट से पूरी तरह खत्म हुई विराट कोहली की बादशाहत, अब बाबर आजम ने विराट के इस महारिकॉर्ड पर किया कब्जा

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला एक समय क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में खूब चलता था, जिस वजह से दुनिया का कोई भी बल्लेबाज उनके आसपास भी नहीं होते थे। लेकिन पिछले कुछ सालों में विराट की बल्लेबाजी पहले की तरह नहीं रही है, जिस वजह से इन दिनों उनकी खूब आलोचना हो रही है।

विराट कोहली और बाबर आजम

पिछले ढाई सालों में विराट कोहली के बल्ले से एक भी शतक देखने को नहीं मिला है, जिस वजह से उनकी बल्लेबाजी को लेकर तरह-तरह के सवाल खड़े किए जा रहे हैं। वहीं पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम की बल्लेबाजी का ग्राफ इन दिनों लगातार उपर की तरफ बढ़ रहा है, क्योंकि वो हर मैचों में अपनी टीम के लिए अच्छी पारियां खेल रहे हैं।

बाबर ने तोड़ा विराट का महारिकॉर्ड

हम सब जानते हैं कि विराट कोहली क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में अच्छी बल्लेबाजी कर चुके हैं, इस वजह से वो एक समय आईसीसी रैंकिंग के सभी प्रारूप में नंबर वन बल्लेबाज हुआ करते थे। वहीं आईसीसी टी-20 रैंकिंग में कोहली 1,013 दिनों तक नंबर वन पर मौजूद थे, लेकिन विराट का यह रिकॉर्ड अब ध्वस्त हो चुका है।

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में विराट कोहली सबसे लंबे समय तक नंबर वन बल्लेबाज हुआ करते थे, लेकिन पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर अजम ने कोहली के उस महारिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया है। क्योंकि बाबर 1,013 से अधिक दिनों से आईसीसी टी-20 रैंकिंग की सूची में पहले पायदान पर मौजूद है।

भारत और आयरलैंड के बीच समाप्त हुए दो मैचों की टी-20 सीरीज के बाद आईसीसी ने टी-20 रैंकिंग की नई सूची जारी की है, जिसमे बाबर आजम फिर से पहले पायदान पर मौजूद है। उसके बाद दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का नाम है। आईसीसी टी-20 रैंकिंग की सूची में टॉप-10 के अंदर छठे पायदान पर एकमात्र भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन स्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.