अपनी फॉर्म को लेकर पहली बार खुलकर बोले विराट कोहली, अब सामने आकर आलोचकों को दिया करारा जवाब

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन कुछ ख़ास नहीं रहा है। इस वजह से उनके फैंस हमेशा निराश रहते थे, लेकिन गुजरात टाइटंस के खिलाफ 67वें मुकाबले में उन्होंने जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी की है। इस वजह से एक बार फिर से उनके समर्थक बहुत खुश हुए हैं।

विराट कोहली

गुजरात टाइटंस के खिलाफ पिछले मैच में विराट कोहली ने 54 गेंदों पर 73 रनों की अच्छी पारी खेली थी। उस दौरान कोहली के बल्ले से 8 चौके और 2 गगनचुंबी छक्का देखने को मिला था। इसी वजह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम वह मैच 8 विकेट से जीतने में सफल रही।

विराट कोहली ने दिया आलोचकों को करार जवाब

गुजरात के खिलाफ बेहतरीन अर्द्धशतक लगाने के बाद आरसीबी टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कहा कि “मेरा अनुभव मेरे लिए सब कुछ है। इस फेज में या इससे पहले भी हमने जो कुछ अनुभव प्राप्त किया वो मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। एक चीज मैं प्रमाणित कर सकता हूं कि एक व्यक्ति के तौर पर हमने खुद को अधिक महत्व नहीं दिया है। इस वजह से अब मुझे जो कुछ अनुभव प्राप्त हो रहा है वो ये है कि मैं अपने आपको महत्व दे रहा हूं।”

उस दौरान विराट कोहली अपनी वर्तमान मानसिकता के बारे में बात करते हुए आगे कहा कि “मैं वास्तव अपनी जिंदगी के सबसे खुशी भरे दौर से गुजर रहा हूं। इस वजह से मैदान पर मैं जो कुछ भी करता हूं वो मैं अपने लिए नहीं करता। मैं उस चरण में बहुत ज्यादा आगे निकल चुका हूं, इस वजह से यह मेरे लिए विकास का चरण है।”

विराट कोहली आगे बात करते हुए कहा कि “लेकिन इसे समझने के लिए बहुत कुछ कंट्रोल किया जा सकता है। आपके पास सिर्फ वो चीजें हैं, जिस पर काम किया जा सकता है। उस पर कड़ी मेहनत लगातार जारी है और उस नजरिए से मुझे लग रहा है कि मैं फिलहाल जो कुछ भी कर रहा हूं, उससे बहुत खुश हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.