विराट कोहली को याद आई पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई पारी, प्रशंसकों के बीच संन्यास की अफवाह

पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर 12 मैच को भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने याद किया है। कोहली ने शनिवार को अपने इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट से इस मैच की एक तस्वीर शेयर की। इस मैच में किंग कोहली ने 53 गेंदों में 82 रनों की नाबाद पारी खेलकर आखिरी गेंद पर भारत को जीत दिलाई थी. उस पल को याद करते हुए उन्होंने मैच के प्रदर्शन को अपने दिल के करीब बताया है.

इतनी ऊर्जा पहले कभी महसूस नहीं की: कोहली

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मैच की एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ’23 अक्टूबर 2022 मेरे दिल में हमेशा खास रहेगा।

क्रिकेट के खेल में ऐसी ऊर्जा पहले कभी महसूस नहीं हुई थी। कितनी प्यारी शाम थी। आपको बता दें कि एक समय भारत को इस मैच को जीतने के लिए 8 गेंदों पर 28 रन चाहिए थे, जिसे विराट कोहली ने पूरा कर टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 4 विकेट से यादगार जीत दिला दी. हालांकि, सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया को इंग्लैंड से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

क्या यह सेवानिवृत्ति की घोषणा है?

कोहली के इस पोस्ट ने उनके फैंस को काफी हैरान कर दिया है. इस पोस्ट के बाद फैन्स के मन में यह सवाल उठने लगा कि क्या कोहली भी पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की राह पर चल रहे हैं. बता दें कि धोनी ने 15 अगस्त 2020 को एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए संन्यास की घोषणा की थी।

कुछ प्रशंसकों के कोहली के संन्यास की घोषणा से डरने का एक कारण यह है कि भारत टी20 क्रिकेट में लगातार असफलताओं के बाद टीम इंडिया में बदलाव करने जा रहा है और ऐसी भी खबरें थीं कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी खेल से संन्यास ले लेंगे। वह धीरे-धीरे सबसे छोटे प्रारूप से बाहर हो रहे हैं ताकि वह अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप पर अधिक ध्यान दे सकें।

रोहित शर्मा पर जमकर बरसे उनके साथी खिलाड़ी, बयान में खोली हिटमैन की काली किताब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *