कप्तानी छोड़ने के बाद पहली बार गुस्से में दिखे विराट कोहली, राहुल की इस गलती पर हुए आग बबूला, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलने में व्यस्त है। इस सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला गया, जिसमे मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 4 विकेट से बुरी तरह हरा दिया।

विराट कोहली और केएल राहुल

उस मैच में भारत के कई बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की है, जिस वजह से टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करती हुई 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने उस लक्ष्य को 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

इंडिया हारा तो हारा, लेकिन पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया को धो डाला, बना डाले 6 वर्ल्ड रिकॉर्ड, जीता लाखो फैंस का दिल

कप्तानी छोड़ने के बाद पहली बार गुस्से में दिखे विराट

इस मुकाबले में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करती हुई जब 208 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया तो ऐसा लग रहा था कि भारत वह मैच आसानी से जीत जाएगा। लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम के ऑलराउंडर कमरून ग्रीन की तूफानी अर्धशतक और मैथ्यू वेड की विस्फोटक पारी ने टीम इंडिया के हाथ से मैच छीन लिया।

उस मुकाबले के दौरान जब कमरून ग्रीन और स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी कर रहे थे तब कप्तान रोहित शर्मा ने नोवें ओवर में गेंदबाजी के लिए अक्षर पटेल को बुलाया। उस ओवर की पांचवीं गेंद पर स्टीव स्मिथ ने एक शॉट खेला और वो गेंद केएल राहुल के पास चली गई। लेकिन राहुल वह कैच लपकने में कामयाब नहीं हुए।

जब केएल राहुल ने स्टीव स्मिथ का कैच छोड़ दिया, उसके बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली गुस्से से लाल हो गए। क्योंकि उस समय स्मिथ और ग्रीन ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। भले ही विराट ने राहुल को कुछ भी नहीं कहा, लेकिन आंखों ही आंखों में राहुल को बहुत बड़ी चेतावनी दे दी।

भारत के खिलाफ उस मुकाबले में स्टीव स्मिथ 24 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 35 रनों की अच्छी पारी खेली है। अगर केएल राहुल वह कैच नहीं छोड़ते तो स्मिथ जल्द आउट हो गए होते, फिर अंत में कुछ ज्यादा रोमांच देखने को मिलता, जिसमे टीम इंडिया की जीत हो सकती थी। राहुल की उसी गलती की वजह से भारत को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से रौंदा, हार्दिक-ग्रीन ने रचा इतिहास, मैच में बने 16 वर्ल्ड रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *