विज्ञापन

VIDEO : जब बीच मैदान पर एक-दूसरे के जानी दुश्मन बने चहल-कुलदीप, चहल ने कुलदीप का दबाया गर्दन, देखें वीडियो

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2022 का 34वां मुकाबला शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। उस मैच में दोनों टीमों की तरफ से कांटे की टक्कर देखने को मिली, लेकिन अंत में राजस्थान की टीम ने 15 रनों से मैच जीत लिया। जिस वजह से डीसी के समर्थक बहुत उदास दिखे।

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव
विज्ञापन

राजस्थान और दिल्ली के बीच खेला गया मैच आईपीएल के मौजूदा सीजन का सबसे विवादित मुकाबला बन गया है। क्योंकि उस दौरान अंतिम ओवर में नो गेंद को लेकर डीसी टीम के कप्तान ऋषभ पंत को अपना आपा खोते हुए देखा गया, जिस वजह से बहुत सारे क्रिकेट दिग्गजों ने पंत के ऊपर प्रश्न खड़े कर दिए।

एक दूसरे के जानी दुश्मन बने चहल और कुलदीप

आपको बता दें कि जब दिल्ली कैपिटल्स की टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो उस दौरान अंतिम ओवर में डीसी को जीत के लिए 36 रनों की आवश्यकता थी। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने ओबेड मैककॉय को गेंदबाजी करने के लिए भेजा। वहीं सामने रोमन पॉवेल बल्लेबाजी कर रहे थे, जिन्होंने मैककॉय के शुरुआती तीन गेंदों पर तीन छक्के जड़ दिए।

विज्ञापन

जब पॉवेल ने तीसरा छक्का लगाया, उसके बाद विवाद खड़ा हो गया। क्योंकि वह गेंद कमर से ऊपर थी। लेकिन अंपायर ने उन्हें नो गेंद करार नहीं दिया। इस वजह से दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत गुस्से में आकर अपने दोनों बल्लेबाजों को मैदान से वापस बुला रहे थे। फिर कुलदीप यादव अपने कप्तान की बात मानते हुए मैदान छोड़कर जाने लगते, लेकिन उसी दौरान आरआर टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल आ जाते हैं, फिर चहल और कुलदीप के बीच बहस शुरू हो जाती है।

यहां पर देखें चहल और कुलदीप का वीडियो

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मैच का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है, जिसमे युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के बीच छोटी सी बहस होती है। उसके बाद चहल दिल्ली के स्पिन गेंदबाज कुलदीप की गर्दन दबा देते हैं। आपको बता दें कि ये दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए लंबे समय तक एक साथ खेल चुके हैं और दोनों अच्छे दोस्त भी है। इस वजह से मैदान पर इन दोनों के बीच जो कुछ हुआ वो एक छोटा सा मजाक था।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे युवा स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव राजस्थान के खिलाफ कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। जिस वजह से उन्हें एक भी विकेट नही मिला और वो तीन ओवर में 40 रन लुटा दिए। वहीं राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले बेहतरीन लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल 4 ओवर में मात्र 28 रन देकर एक महत्वपूर्ण विकेट चटकाया। इसी वजह से आरआर की टीम 15 रनों से मैच जीत पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.