विज्ञापन

VIDEO : बल्लेबाज था आउट, लेकिन अंपायर ने नहीं उठाई उंगली, फिर हुआ कमाल, देखें पूरा वीडियो

आईपीएल 2022 में अंपायर इन दिनों खूब चर्चा में नजर आ रहे हैं और ऐसा तब से देखने मिल रहा है जब से दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच हुआ है। क्योंकि उस मुकाबले में अंपायर ने कमर से ऊपर की गेंद को नो बॉल नहीं दिया था, जिस वजह से बहुत सारे क्रिकेट समर्थक अंपायर से दुखी थे। लेकिन अब एक बार फिर से खराब अंपायरिंग का नजारा देखने को मिला है।

नितीश राणा
विज्ञापन

कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटन्स के बीच आईपीएल 2022 का 35वां मुकाबला मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। उस दौरान गुजरात की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, फिर उन्होंने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 156 रनों का स्कोर खड़ा किया। उसके बाद जब केकेआर की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो एक बार फिर से मैदान पर खराब अंपायरिंग देखने को मिला।

मैदान पर फिर से दिखा खराब अंपायरिंग

आपको बता दें कि इस मुकाबले में जब कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो उस दौरान गुजरात की तरफ से पांचवां ओवर फेंकने के लिए लॉकी फर्ग्यूसन आए। उस ओवर की चौथी गेंद का सामना नितीश राणा कर रहे थे, जिन्होंने गेंद को कट करने की कोशिश की। लेकिन वह गेंद राणा के बल्ले से बहुत नजदीक से होकर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों में गई।

विज्ञापन

उसके बाद गेंदबाजी कर रहे लॉकी फर्ग्यूसन ने अपील भी किया, लेकिन अंपायर ने उसे नॉट आउट करार दिया। लेकिन उस अपील में विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को अधिक रुचि नहीं थी, क्योंकि उन्हें भी यह अंदाजा नहीं था कि गेंद राणा के बल्ले से छूकर उनके हाथों में गई है। जब फर्ग्यूसन ने अपील किया तो ऑनफील्ड अंपायर ने नॉट आउट करार दिया।

वीडियो में देखें नितीश राणा आउट थे

जब ऑन फील्ड अंपायर ने आउट देने से साफ मना कर दिया, उसके बाद स्लिप में मौजूद शुभमन गिल ने कहा कि यार आवाज तो आया है। फिर गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने तुरंत रिव्यू ले लिया। उसके बाद जब रिप्ले देखा गया तो वहां पार साफ़ नजर आ रहा था कि लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद नितीश राणा के बल्ले से टकरा कर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथो में गई है।

जब ऑन फील्ड अंपायर ने रिप्ले में साफ़ देखा कि लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद नितीश राणा के बल्ले से छूकर विकेटकीपर के हाथों में गई है, फिर उन्हें अपना निर्णय बदलना पड़ा और बल्लेबाज को आउट करार दिया। इस मुकाबले में केकेआर के बल्लेबाज नितीश राणा 7 गेंदों का सामना करते हुए मात्र 2 रन बना पाए और वो एक बार फिर से फ्लॉप साबित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.