VIDEO : अफरीदी ने डाली क्रिकेट इतिहास की सबसे रहस्यमयी गेंद, पलक झपकते ही उडी स्टंप, इसके आगे बुमराह भी फेल है

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक है। क्योंकि अफरीदी अपनी टीम के लिए तीनो फॉर्मेट में हमेशा अच्छी गेंदबाजी करते हैं। इस वजह से दुनिया के कई पूर्व दिग्गज उनकी प्रशंसा कर चुके हैं और वो इसके हकदार भी है।

शाहीन अफरीदी

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान दौरे पर गई हुई थी, जहां पर टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और वनडे सीरीज श्रृंखला में पाकिस्तान को जीत मिली थी। उस दौरान पाक के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी शानदार गेंदबाजी करते नजर आए थे, इसके अलावा कंगारू टीम के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को खूब परेशान किया था। अफरीदी लाबुशेन का पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रहा है, क्योंकि अब इंग्लैंड में भी उन्होंने मार्नस लाबुशेन को खूब परेशान किया और फिर उसे पवेलियन का रास्ता भी दिखाया।

शाहीन अफरीदी ने डाली रहस्यमयी गेंद

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन इन दिनों इंग्लैंड में अलग-अलग टीमों के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं, जिसमे अफरीदी ने शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं लाबुशेन अभी तक कुछ खास कमाल दिखाने में सफल नहीं हुए हैं। मिडिलसेक्स और ग्लेमोर्गन के बीच खेले जा रहे मैच में अफरीदी ने एक ऐसी रहस्यमयी गेंद डाली, जिसे बल्लेबाज बिल्कुल भी समझ नहीं पाए और पलक झपकते ही स्टंप उड़ गई।

यहां देखें शाहीन अफरीदी की रहस्यमयी गेंद

मिडिलसेक्स और ग्लेमोर्गन के बीच चल रहे मैच से पहले मिडिलसेक्स टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उसके बाद जब ग्लेमोर्गन की टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरी, उस दौरान 9वां ओवर शाहीन अफरीदी करने के लिए आए। उस ओवर में अफरीदी ने चौथी गेंद ऐसी रहस्यमयी डाली कि स्ट्राइक पर मौजूद बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को कुछ भी समझ में नहीं आया और वो क्लीन बोल्ड हो गए। आप इस वीडियो में साफ़ देख सकते हैं कि बल्लेबाज उस गेंद पर सही से बल्ला तक नहीं चला पाया।

पाकिस्तान के 22 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने जब इस तरह की गेंद डाली तो उनकी यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल गई। फैंस उस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं, क्योंकि अफरीदी ने गेंद ही ऐसी डाली है। वर्तमान में अफरीदी पाक के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी मैच खेलते हैं और उसमे वो लगातार अच्छी गेंदबाजी करते हैं, जिस वजह से फिलहाल उनका नाम दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों की सूची में मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.