VIDEO : जोस बटलर ने जड़ा जानलेवा शॉट, देवदत्त पडिक्कल के साथ हो सकता था बड़ा हादसा, देखें वीडियो

राजस्थान रॉयल्स टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर के लिए आईपीएल 2022 बहुत अच्छा गुजर रहा है। क्योंकि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में जोस बटलर अभी तक सबसे अधिक रन बना चुके हैं, जिसमे तीन शतक शामिल है। इसी वजह से राजस्थान की टीम भी अच्छी प्रदर्शन करने में सफल हो पा रही है।

जोस बटलर

आईपीएल 2022 का 34वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। जहां पर जोस बटलर ने विस्फोटक अंदाज में एक बार फिर से शतकीय पारी खेली है, उस दौरान बटलर ने एक ऐसा शॉट लगाया जो दूसरे छोड़ पर खड़े बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल के लिए जानलेवा साबित हो सकता था। लेकिन वो बाल-बाल बचने में कामयाब रहे।

जोस बटलर ने खेला जानलेवा शॉट

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में डीसी टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उसके बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी। इस मुकाबले में एक बार फिर जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल बतौर ओपनर मैदान पर उतरे। उस दौरान 12वां ओवर दिल्ली की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान करने के लिए आए। उस ओवर की पांचवीं गेंद पर जोस बटलर ने सामने की तरफ एक ताकतवर शॉट खेला, जो दूसरे छोड़ पर खड़े देवदत्त पडिक्कल के लिए खतरा साबित हो सकता था।

वीडियो में देखें जोस बटलर का जानलेवा शॉट

आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से 12वां ओवर गेंदबाजी करने के लिए आते हैं। उस ओवर की पांचवीं गेंद पर राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर होते हैं और उन्होंने उस गेंद पर सामने की तरफ से ताकतवर शॉट लगाया, जिस पर देवदत्त पडिक्कल बाल-बाल बच गए। उस दौरान पडिक्कल नीचे की तरफ नहीं झुकते तो उनके साथ बड़ा हादसा हो सकता था।

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में आरआर की टीम ने 15 रनों से मैच जीत लिया। उस दौरान राजस्थान की तरफ से जोस बटलर ने 65 गेंदों पर 9 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के की मदद से 116 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके अलावा देवदत्त पडिक्कल 54 और कप्तान संजू सैमसन 46 रन रन बनाए, जिस वजह से उनकी टीम 2 विकेट खोकर 222 रनों का स्कोर खड़ा किया। उसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 207 रन बना पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.