विज्ञापन

VIDEO : सिर्फ पंजाब किंग्स के बल्लेबाज जानबूझकर हो सकता है आउट, क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, देखें वीडियो

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2022 का 32वां मुकाबला ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। जिसमे ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली की टीम ने 9 विकेट से मैच जीत लिया। इस मुकाबले में डीसी टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पंजाब किंग्स vs दिल्ली कैपिटल्स

विज्ञापन

उसके बाद मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवर में सिर्फ 115 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस वजह से स्टेडियम में मौजूद पंजाब के समर्थक बहुत निराश हुए। 116 रनों के जवाब में दिल्ली की टीम मात्र 10.3 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। उस दौरान डीसी की तरफ से विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 30 गेंदों पर 10 चौके और एक गगनचुंबी छक्के की मदद से 60 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली।

जानबूझकर आउट हुआ पंजाब का ये खिलाड़ी

विज्ञापन

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के 32वें मुकाबले में एक ऐसा नजारा देखने को मिला, जिसे देखकर पंजाब किंग्स के समर्थक बहुत निराश हुए। क्योंकि पंजाब के खिलाड़ी अर्शदीप सिंह उस मैच के दौरान सबसे अजीब तरीके से आउट हुए, जिसके बारे में किसी ने कभी कल्पना तक नहीं की होगी।

आपको बता दें कि जब पंजाब किंग्स की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, तो उस दौरान 20वां ओवर दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान गेंदबाजी कर रहे थे। उस ओवर की अंतिम गेंद पर अर्शदीप सिंह बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन उस गेंद को खेलने से वो पूरी तरह चूक जाते हैं। फिर वो दौड़कर एक रन लेना चाहते हैं, लेकिन दूसरे छोड़ पर खड़े वैभव अरोड़ा रन लेने के लिए कोई दिलचस्पी नहीं जताता है, इस वजह से विकेटकीपर पंत उन्हें रन आउट कर देते हैं। उस दौरान अर्शदीप आउट होने से बच सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा बिल्कुल भी नहीं किया और जानबूझकर आउट हो गए।

यहां देखें अर्शदीप सिंह कैसे हुआ आउट

आप इस वीडियो में साफ़ देख सकते हैं कि 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर अर्शदीप सिंह शॉट खेलने से चुक जाते हैं। उसके बाद वो रन लेता चाहता हैं, लेकिन दूसरे छोड़ पर खड़े वैभव अरोड़ा इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाता है। उस दौरान अर्शदीप के पास अपना विकेट बचाने का पूरा मौका होता है, लेकिन वो ऐसा नहीं करते हैं और जानबूझकर आउट हो जाते हैं। इस तरह पंजाब किंग्स की टीम इस मुकाबले में ऑल आउट हो जाती है।

पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं पंजाब की टीम अब आठवें नंबर पर खिसक चुकी है। आईपीएल के मौजूदा सीजन में डीसी की टीम 6 में से तीन मैच जीती है, वहीं पंजाब 7 में से चार हार गई है और उन्हें सिर्फ तीन मुकाबलों में जीत दर्ज हुआ है। अगर पंजाब प्ले ऑफ तक का सफर तय करना चाहती है तो उन्हें आगे के सभी मैचों में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.