जिसकी कप्तानी में टीम इंडिया ने जीता ICC टूर्नामेंट, भारतीय टीम में नहीं मिला मौका, अब इस दीवाने ने बांग्लादेश के लिए खेलने का लिया फैसला

भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है। लेकिन जल्द ही टीम इंडिया बांग्लादेश का दौरा करने वाली है, जिसके लिए बीसीसीआई ने बुधवार को टीम का ऐलान भी कर दिया. वैसे आप सभी जानते हैं कि किसी भी खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया में जगह बनाना काफी मुश्किल होता है. एक ऐसा भारतीय खिलाड़ी हुआ है, जिसने भारत को एक बड़ा ICC टूर्नामेंट जिताया। लेकिन उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। इस वजह से खिलाड़ी ने दूसरे देश के लिए खेलने का फैसला किया। अब यह खिलाड़ी बांग्लादेश के लिए खेलता नजर आएगा।

बांग्लादेश के लिए खेलेगा ये भारतीय क्रिकेटर

हम बात कर रहे हैं उन्मुक्त चंद की, जिनका क्रिकेट करियर भारत में ज्यादा बुलंदियों को नहीं छू सका. टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए उन्होंने काफी कोशिशें कीं. लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया। अब वह एक बार फिर टी20 लीग में खेलते नजर आएंगे। उन्मुक्त चंद वो हैं जिन्होंने 2012 में भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जिताया था।

पता चला है कि उन्मुक्त चंद अब बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलते नजर आएंगे। उन्हें बीपीएल टीम चैटोग्राम चैलेंजर्स ने साइन किया है। इसी के साथ वह इस लीग में खेलने वाले पहले भारतीय होंगे। इस साल की शुरुआत में उन्मुक्त चंद बिग बैश लीग में भी खेलते नजर आए थे। उन्होंने मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए दो मैच खेले, जिसमें वह केवल 35 रन ही बना सके।

बता दें कि उन्मुक्त चंद ने पिछले साल विदेशों में खेलने की उम्मीद में भारतीय क्रिकेट से पूरी तरह से संन्यास ले लिया और फिर वह अमेरिका चले गए और क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया। वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स जैसी टीमों के लिए खेल चुके हैं। लेकिन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। इस वजह से उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। अब तक उन्होंने 79 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1600 से ज्यादा रन बनाए हैं और 3 शतक भी लगाए हैं।

रोहित शर्मा पर जमकर बरसे उनके साथी खिलाड़ी, बयान में खोली हिटमैन की काली किताब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *