हार्दिक पांड्या की कप्तानी में इन 3 खिलाड़ियों की होगी भारतीय टीम में डेब्यू, लंबे समय से फैंस कर रहे हैं इंतजार

हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के लिए पहली बार आयरलैंड दौरे पर कप्तानी करने वाले हैं। इस साल आईपीएल में उन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए अपनी कप्तानी से सबका दिल जीता था, इस वजह से वो लंबे समय तक खूब चर्चा में रहे थे। आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी नहीं होंगे, जिस वजह से हार्दिक पांड्या के हाथों में कप्तानी दी गई है।

हार्दिक पांड्या

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने अधिकतर युवा खिलाड़ियों पर विश्वास जताया है और उनमे से कुछ ऐसे खिलाड़ी भी मौजूद है जिन्होंने अभी तक भारत की तरफ से डेब्यू नहीं किया है। इसी वजह से आज हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो हार्दिक पांड्या की कप्तानी में आयरलैंड दौरे पर डेब्यू करते दिख सकते हैं।

1. राहुल त्रिपाठी

भारतीय बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले कई सीजन से अच्छी बल्लेबाजी करते नजर आ रहे थे, लेकिन फिर भी उन्हें मौका नहीं मिल रहा था। इस बार आयरलैंड दौरे पर राहुल त्रिपाठी को मौका दिया गया है, क्योंकि रोहित शर्मा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी इस श्रृंखला का हिस्सा नहीं है। इस वजह से राहुल त्रिपाठी हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत के लिए डेब्यू कर सकते हैं।

2. अर्शदीप सिंह

युवा भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंहइंडियन प्रीमियर लीग के पिछले कई सीजन से लगातार पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे हैं। उस दौरान उन्होंने डेथ ओवर शानदार गेंदबाजी की है, इसी वजह से आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए उनका चयन भारतीय टीम में हुआ है। आईपीएल में अर्शदीप की अच्छी गेंदबाजी को देखते हुए हार्दिक पांड्या उन्हें डेब्यू करने का मौका दे सकते हैं।

3. उमरान मलिक

उमरान मलिक के बारे में इन दिनों हर क्रिकेट फैंस जानता है, क्योंकि आईपीएल 2022 में उन्होंने अपनी रफ्तार से सबको अचंभित किया है। उमरान लगातार 150 से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं, इसी वजह से भारतीय सलेक्टर्स ने उन्हें आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह दी है। उमरान की घातक गेंदबाजी को देखते हुए कप्तान हार्दिक पंड्या आयरलैंड दौरे पर उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.