उतरी वारियर्स के इस बल्लेबाज के बल्ले से आई रनों की सुनामी, 10 गेंदों में 58 रनों की तूफानी फिफ्टी, देखें VIDEO

कप्तान रोवमैन पॉवेल के तूफानी अर्धशतक के दम पर रविवार को शेख आबू जायद स्टेडियम में खेले गए अबु धाबी टी-10 लीग 2022 के 12वें मैच में नॉर्दर्न वॉरियर्स ने बांग्ला टाइगर्स को 6 विकेट से हरा दिया। वारियर्स की चार मैचों में यह पहली जीत है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्ला टाइगर्स की टीम ने एविन लुईस के नाबाद 38 रन और हजरतुल्लाह जजई के 37 रन की बदौलत 4 विकेट के नुकसान पर 117 रन बनाए।

बांग्ला टाइगर्स ने 118 का लक्ष्य दिया

बांग्लादेश टाइगर्स के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हजरतुल्लाह जजई ने 21 गेंदों पर 37 रन बनाए। वहीं, उनके साथी खिलाड़ी जो क्लार्क ने 24 रन की पारी खेली।

लुईस ने 15 गेंदों में 3 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 38 रन टीम के खाते में जोड़े. लेकिन इफ्तिखार अहमद इस मैच में कुछ कमाल नहीं कर सके, उनके बल्ले से सिर्फ 3 रन निकले. अंत में बांग्ला टाइगर्स ने 10 ओवर में 4 विकेट खोकर 117 रन बनाए और नॉर्दन वॉरियर्स को 118 रनों का लक्ष्य दिया। नॉर्दर्न वॉरियर्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए उदाना ने 21 रन देकर 2, इरफान ने 1 विकेट और वेन पार्नेल ने 1 विकेट लिया।

मैदान पर दिखाया पॉवेल का जलवा

बांग्ला टाइगर्स द्वारा दिए गए 118 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वारियर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर एडम लीथ सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद लुईस भी टीम के खाते में 8 रन जोड़कर पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद कप्तान रोवमैन पॉवेल ने बल्लेबाजी और टीम दोनों की जिम्मेदारी अपने हाथों में ले ली. पावेल ने जब बांग्ला टाइगर्स के गेंदबाजों की धुनाई शुरू की तो कोई भी उनके सामने टिक नहीं पाया.

रोवमैन पॉवेल ने 28 गेंदों का सामना किया और 9 छक्के और एक चौका लगाया। रोवमैन पॉवेल ने 272 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 76 रन बनाकर नॉर्दर्न वॉरियर्स को जीत दिला दी। पॉवेल के अलावा रदरफोर्ड ने भी अपने बल्ले से 22 रनों का योगदान देकर वॉरियर्स की जीत में अहम योगदान दिया. बांग्ला टाइगर्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए कप्तान शाकिब अल हसन ने 2 विकेट लिए, उनके साथ बेनी होवेल और रोहन मुस्तफा को भी 1-1 विकेट मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *