कोशिश की सारी हदें हुई पार, भारत को हराने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने विदेश से मंगाया खिलाड़ी, फिर भी मिली शर्मनाक हार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज समाप्त हो चुकी है, जिसमे टीम इंडिया को 2-1 से जीत मिली है। इस श्रृंखला के तीसरे और अंतिम मैच में भारत ने कंगारू टीम को 6 विकेट से बुरी तरह हराया है। उस मुकाबले में भारत की तरफ से कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

इस सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 186 रनों का स्कोर खड़ा किया था। उस दौरान ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कई खिलाड़ियों ने अपना जलवा दिखाया। ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन और टिम डेविड ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया।

इन दोनों खिलाड़ी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई 20 ओवर में 186 रनों के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। फिर भारतीय टीम ने उस लक्ष्य को 19.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की उस जीत में सूर्यकुमार यादव और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अहम योगदान दिया है, क्योंकि सूर्यकुमार 69 और विराट कोहली 63 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली है।

कैमरून ग्रीन ने भारतीय गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां, ठोका तूफानी अर्शधतक, रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया ने चली थी नई चाल

भारत के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में इंडिया को हराने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने नई चाल चली थी, क्योंकि उस दौरान उन्होंने दो ऐसे खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया था, जो ऑस्ट्रेलिया के नहीं है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम की यह कोशिश पूरी तरह से असफल रही, क्योंकि उस मैच में कई भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छी प्रदर्शन की है। इस वजह से टीम इंडिया वह मैच जीतने के साथ-साथ टी-20 सीरीज पर भी अपना कब्ज़ा कर लिया।

भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टिम डेविड और जोश इंगलिस खेलते नजर आए हैं। टिम डेविड के बारे में हर किसी को मालूम है कि वो सिंगापुर के पूर्व कप्तान रह चुके हैं, लेकिन अब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना शुरू किया है। भारत के खिलाफ अंतिम टी-20 मैच में डेविड 27 गेंदों पर दो चौके और 4 गगनचुंबी छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली है।

वहीं जोश इंगलिस का जन्म इंग्लैंड में हुआ था, लेकिन जब वो सिर्फ 14 के साल थे तब उनके परिवार ऑस्ट्रेलिया चले गए। इसी वजह से वो ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं। भारत के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में जोश इंगलिश को खेलने का मौका दिया गया था, लेकिन उस दौरान वो 22 गेंदों पर तीन चौके की मदद से सिर्फ 24 रन बना पाए। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने इस मैच में जो चाल चली थी वो कंगारू टीम के लिए सफल नहीं हुई और उन्हें 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदा, मैच में बने 10 वर्ल्ड रिकॉर्ड, कोहली-सूर्यकुमार ने रचा इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *