विज्ञापन

हैदराबाद की धमाकेदार जीत में बने टोटल 6 बड़े रिकॉर्ड, लेकिन कोहली के नाम दर्ज हुआ सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शनिवार को आईपीएल 2022 का 36वां मुकाबला खेला गया, जिसमे आरसीबी को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। क्योंकि उस मैच में बैंगलोर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 16.1 ओवर में मात्र 68 रनों पर सिमट गई। उसके बाद हैदराबाद की टीम ने 8 ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

आरसीबी vs एसआरएच
विज्ञापन

जैसे ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आरसीबी को बुरी तरह हराया, उसी के साथ उन्होंने पॉइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई और दूसरे स्थान पर पहुंच गई। वहीं बैंगलोर को इस मामले में बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है, इस वजह से पॉइंट्स टेबल में बैंगलोर चौथे स्थान पर खिसक गई है, इसके अलावा उनका रन रेट भी बहुत खराब हो गया है।

इस मैच में बने टोटल 6 बड़े रिकॉर्ड

हैदराबाद और बैंगलोर के बीच मैच भले ही लो स्कोरिंग रहा, लेकिन उस दौरान दोनों ही टीमों के कई खिलाड़ियों ने कुछ न कुछ बेहतरीन रिकॉर्ड बनाया है। इसके अलावा विराट कोहली के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। अगर आप उन सभी रिकॉर्ड के बारे में जानना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़िए।

विज्ञापन

1. आरसीबी की टीम इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मात्र 68 रनों पर सिमट गई। इसी के साथ आईपीएल में यह उनका दूसरा सबसे छोटा स्कोर हो गया है। इससे पहले बैंगलोर इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता के खिलाफ 49 रनों पर सिमट गई थी।

2. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में विराट कोहली पहली गेंद पर आउट हो गए। इससे पहले लखनऊ के खिलाफ भी वो पहली गेंद पर आउट हो गए थे। विराट के क्रिकेट करियर में पहली बार ऐसा हुआ है जब वो लगातार दो मैचों में पहली गेंद पर आउट हुए हैं।

3. हैदराबाद के खिलाफ मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम जैसे ही 68 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हुई। इसी के साथ आईपीएल में आरसीबी के नाम छठा सबसे छोटा स्कोर दर्ज हो गया है।

4. दिनेश कार्तिक इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में आरसीबी के लिए खेल रहे हैं और इस वर्ष उन्होंने जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी की है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कार्तिक आईपीएल की अपनी 200वीं पारी खेली है।

5. युवा भारतीय ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं। आरसीबी के खिलाफ इस मुकाबले में उन्होंने 47 रनों की पारी खेली है, इसी के साथ अभिषेक शर्मा अपने टी-20 करियर में 1000 रन पूरा कर लिया है।

6. सनराइजर्स हैदराबाद टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार आरसीबी के खिलाफ एक विकेट चटकाते ही आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मामले में उन्होंने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.