अपनी बहन से शादी करने वाले दुनिया के टॉप-5 क्रिकेटर, सूची में एक हिन्दू भी शामिल है, नाम जानकर चौंक जाएंगे

हर साल दुनिया के कुछ ना कुछ क्रिकेटर को शादी करते देखा जाता है, जिस वजह से वो और उनकी पत्नी लंबे समय तक सुर्ख़ियों में रहते हैं। हाल ही में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने शादी की थी, जिस वजह से वो भी चर्चा का केंद्र बने हुए थे। आप बहुत सारे ऐसे लोगों को जानते होंगे जिन्होंने अपने रिलेशन में शादी की है, जिसमे कई क्रिकेटरों का भी नाम शामिल है।

अपनी बहन से शादी करने वाले दुनिया के टॉप-5 क्रिकेटर

सभी धर्मों में शादी करने के अलग-अलग नियम-कानून है, जिसका पालन कुछ लोग करते हैं और कुछ नहीं। इस वजह से कई बार उन्ही के समुदाय के लोग उनसे नाराज हो जाते हैं। आज हम दुनिया के कुछ ऐसे क्रिकेटरों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी बहन से शादी की है, जिसकी वजह से बहुत सारे फैंस उनके इस फैसले से बहुत निराश भी हुए होंगे।

1. शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के बारे में हम सब जानते हैं, क्योंकि उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में पाक टीम को कई महत्वपूर्ण मैचों में जीत दिलाया है। अफरीदी की पत्नी का नाम नादिया है जो एक तरफ से उनकी बहन भी है, क्योंकि वो उनके मामा की बेटी है।

2. मुस्तफिजुर रहमान

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक है, क्योंकि उन्होंने अपनी टीम के लिए हमेशा अच्छी गेंदबाजी की है। मुस्तफिजुर की पत्नी का नाम सामिया परवीन है। सामिया रिश्ते में एक तरफ से मुस्तफिजुर की बहन लगती है, क्योंकि वो उनके चाचा की बेटी है।

See also  IND vs ENG: दूसरे टी-20 मैच में बुमराह की वापसी से इस गेंदबाज को होगा नुकसान, अब पूरी सीरीज में नहीं मिलेगा मौका

3. मोसद्देक हुसैन

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर मोसद्देक हुसैन अपनी टीम के लिए अभी तक कुछ ख़ास कमाल करने में सफल नहीं हुए हैं, लेकिन एक समय वो खूब चर्चा में रहे थे जब उन्होंने अपनी चचेरी बहन शरमीन समीरा से शादी की थी। उसके बाद मोसद्देक पर शरमीन ने दहेज के लिए परेशान करने का आरोप लगाया, इस वजह से बाद में इन दोनों का तलाक हो गया।

4. सईद अनवर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सईद अनवर ने अपने क्रिकेट करियर में कई शानदार पारियां खेली है, उस दौरान उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड भी बनाए हैं। सईद अनवर ने साल 1996 में लुबना अनवर से शादी की थी, जो रिश्ते में उनकी चचेरी बहन है। साल 2001 में इनकी बेटी बिस्माह की मृत्यु हो गई थी, उसके बाद सईद अनवर पूरी तरह से टूट गए थे।

4. वीरेन्द्र सहवाग

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग के बारे में हम सब जानते हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी क्रिकेट करियर में दुनिया के बड़े-बड़े गेंदबाजों की धुनाई की है। सहवाग ने साल 2004 में आरती अहलावत से शादी की थी, जो उनके रिलेशन में दूर की कजिन लगती है। ये दोनों पहले से एक दूसरे से प्यार करते थे और शादी के लिए उन्हें अपने परिवार को मनाने में बहुत समय लग गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.