विज्ञापन

ऑरेंज कैप की सूची में तिलक वर्मा ने मारी जबरदस्त एंट्री, इस दिग्गज को होना पड़ा बाहर, बटलर अभी भी टॉप पर मौजूद, देखें लिस्ट

मुंबई इंडियंस टीम के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा आईपीएल के मौजूदा संस्करण में अच्छी बल्लेबाजी की है। उस दौरान उनके बल्ले से कई बेहतरीन पारियां देखने को मिला है। इसी वजह से ऑरेंज कैप की सूची में तिलका वर्मा ने जबरदस्त एंट्री की है, क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।

तिलक वर्मा
विज्ञापन

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, जिस वजह से वो सबसे पहले प्लेऑफ से बाहर होने वाली टीम बनी है। लेकिन उनकी टीम के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने कई शानदार पारियां खेली है, जिस वजह से उन्होंने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है।

चेन्नई के खिलाफ तिलक वर्मा ने खेली अच्छी पारी

विज्ञापन

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लो स्कोरिंग मैच में मुंबई इंडियंस के दो बल्लेबाज बहुत जल्द आउट हो गए थे। उसके बाद तिलक वर्मा बल्लेबाजी करने के लिए आए। उस दौरान तिलक ने 32 गेंदों पर 4 चौके की मदद से 34 रनों की नॉट आउट पारी खेली। सीएसके के खिलाफ तिलक ने भले ही धीमी पारी खेली है, लेकिन उस दौरान उन्हें बड़े शॉट्स खेलने की आवश्यकता नहीं थी। क्योंकि एमआई को सिर्फ 98 रन बनाने थे। तिलक वर्मा अंत तक क्रीज पर मौजूद रहे, जिस वजह से मुंबई इंडियंस वह मैच 5 विकेट से जीत लिया।

ऑरेंज कैप की सूची में मारी जबरदस्त एंट्री

तिलक वर्मा

तिलक वर्मा ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जैसे ही 32 गेंदों पर 34 रनों की नाबाद पारी खेली है। उसी के साथ वो ऑरेंज कैप की सूची में क्विंटन डी कॉक को पीछे छोड़ते हुए सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं। क्योंकि तिलक वर्मा इस वर्ष आईपीएल में अब 12 मैचों की 12 पारियों में 40.89 की औसत से 368 रन बना चुके हैं। इस वजह से उनके समर्थक अवश्य खुश होंगे।

यह दिग्ग हुआ ऑरेंज कैप की सूची से बाहर

श्रेयस अय्यर

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करने वाले श्रेयस अय्यर अब ऑरेंज कैप की सूची में टॉप-10 खिलाड़ियों के अंदर मौजूद नहीं है। इस वजह से उन्हें अब 11वें पायदान पर खिसकना पड़ा है। मुंबई और चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले अय्यर 10वें नंबर पर मौजूद थे। इस साल आईपीएल में श्रेयस अय्यर 12 मैचों की 12 पारियों में 30.55 की औसत के साथ अभी तक कुल 336 रन बनाए हैं।

यहां देखें ऑरेंज कैप की सूची

राजस्थान रॉयल्स टीम के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर ऑरेंज कैप की सूची में पहले स्थान पर मौजूद है, क्योंकि उन्होंने सबसे अधिक 625 रन बनाए हैं। उसके बाद दूसरे नंबर केएल राहुल है, जिनके बल्ले से टोटल 459 रन निकले हैं। इस सूची में तीसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर है, जिन्होंने 427 रन बनाया है। उसके बाद चौथे पायदान पर 389 रन बनाने वाले फाफ डू प्लेसिस का नाम है। वही पांचवें स्थान पर 384 रनों के साथ शुभमन गिल स्थित है।

ऑरेंज कैप की सूची

ऑरेंज कैप की लिस्ट में छठे पायदान पर 381 रनों के साथ शिखर धवन स्थित है। वहीं सातवें नंबर पर अब 368 रन बनाने वाले तिलक वर्मा पहुंच गए हैं। इस सूची में आठवें पायदान पर 355 रनों के साथ क्विंटन डी कॉक का नाम मौजूद है। उसके बाद नोवें स्थान पर 347 रनों के साथ दीपक हूडा और दसवें पायदान पर 344 रनों के साथ हार्दिक पांड्या का नाम स्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.