साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के लिये डेब्यू करेगा आरसीबी का ये धाकड़ बल्लेबाज, एक मैच में जड़ चुका है दोहरा शतक

ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज में रोमांचक तरीके से 2-1 से हरा कर अब टीम इंडिया केरेला का तिरुअनंतपूरम पहुंच गयी है साउथछ अफ्रीका के खिलाफ इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलने। सीरीज का पहला मुकाबला कल यानी 28 सितंबर को यहां खेला जाना है। बता दें कि इस सीरीज के बाद टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिये ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जायेगी।

हालांकि, साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को टी20 सीरीज के अलावा तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है, जिसके लिये एक युवा टीम इंडिया का सेलेक्शन बीसीसीआई ने किया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कमान शिखर धवन संभाल सकते हैं। उनके अलावा टीम में दमदार बैट्समैन शुभमन गिल, संजू सैमसन और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी शामिल होंगे।

इस बीच साउथ अफ्रीका के खिलाफ ओडीआई सीरीज में एक और धाकड़ खिलाड़ी के डेब्यू की खबरें भी आ रही है, जिसकी कातिलाना बल्लेबाजी देख गेंदबाज तक दबाव में आ जाते हैं। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि रजत पाटीदार हैं, जिनके हालिया प्रदर्शन से बीसीसीआई काफी प्रभावित हुआ है और उन्हें इंटरनेशनल मुकाबले खेलने के मौके देने के बारे में सोच रहा है।

बता दें कि आईपीएल की फ्रेंचाइजी आरसीबी की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने वाले रजत पाटिदार ने हाल के दिनों में कुछ प्रभावशाली पारियां खेली हैं। आईपीएल 2022 में भी पाटीदार ने कमाल का प्रदर्शन किया था।

इसके बाद रणजी ट्रॉफी फाइनल में भी रजत पाटीदार ने एक शानदार शतक जड़ा था, जबकि न्यूजीलैंड ए के खिलाफ टेस्ट में दो शतक, और ब्लैक कैप्स ए के खिलाफ अपने पहले लिस्ट ए गेम में नाबाद 45 रनों की पारी खेल रजत पाटीदार ने बीसीसीआई सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर बखूबी खींचा है।

बता दें कि टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेल कर सीधे ऑस्ट्रेलिया के लिये रवाना हो जायेंगे, जिस वजह से रजत पाटीदार का डेब्यू ओडीआई सीरीज के दौरान लगभग तय ही माना जा रहा है।  

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को तिरुअनंतपूरम में, दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को रांची में, जबकि तीसरा और आखरी मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *