आरसीबी के इस गेंदबाज ने 8 छक्के जड़कर रचा इतिहास, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जड़ दिया सबसे तेज अर्धशतक, नाम जानकर सब हैरान

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आरसीबी के लिए कई खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आए हैं, इसी वजह से उनकी टीम प्लेऑफ तक पहुंचने में सफल हुई थी। उस दौरान कुछ खिलाड़ियों ने अपनी प्रदर्शन से सबको हैरान भी किया था, लेकिन फिर भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम फाइनल तक नहीं पहुंच पाई थी।

आरसीबी और आकाश दीप

आरसीबी की फ्रेंचाइजी ने इस वर्ष आईपीएल में अपनी टीम के साथ कई युवा खिलाड़ियों को भी जोड़ा था, जिसमे से कुछ ने अपनी प्रदर्शन से खूब सुर्खियां बटोरी थी। लेकिन अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का एक गेंदबाज अपनी बल्लेबाजी की वजह से खूब सुर्ख़ियों में हैं, क्योंकि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में एक तूफानी पारी खेली है।

आरसीबी के इस गेंदबाज ने मचाया धमाल

रणजी ट्रॉफी 2021-22 का पहला क्वाटर फाइनल मैच 10 जून को बंगाल और झारखंड के बीच खेला गया था। उस दौरान बंगाल की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 7 विकेट खोकर 773 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसमे उनकी टीम के कई खिलाड़ियों ने अहम योगदान दिया। लेकिन नोवें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले एक गेंदबाज ने सबसे अधिक सुर्खियां बटोरी।

उस दौरान बंगाल टीम के लिए खेलने वाले 25 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज आकाश दीप ने मात्र 18 गेंदों का सामना करते हुए 53 रनों की नॉट आउट पारी खेली। उस विस्फोटक बल्लेबाजी के दौरान आकाश ने 8 गगनचुंबी छक्के लगाए। इसी के साथ वो प्रथम श्रेणी मैच की पहली पारी में सबसे कम गेंदों पर अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आकाश दीप रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते दिखे हैं। उस दौरान आरसीबी ने उन्हें 5 मैचों के दौरान खेलने का मौका दिया, जिसमे उन्होंने 41 की औसत से 5 विकेट चटकाया। इस साल आईपीएल में आकाश दीप 10.88 की इकॉनमी से रन खर्च किया है, जिस वजह से बाद में आरसीबी ने उन्हें 5 मैचों के बाद मौका देना बंद कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.