विश्व कप विजेता टीम का यह खिलाड़ी पेट्रोल पंप पर चाय परोसने पर हुआ मजबूर, वजह जानकर सब कर रहे तारीफ

दुनिया के बहुत सारे ऐसे क्रिकेटर को देखा गया है जब उनकी आर्थिक स्थिति बहुत ज्यादा कमजोर हो गई थी, जिस वजह से उन्हें अलग-अलग तरह के काम करने पड़े थे। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक क्रिकेटर की तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमे वो पेट्रोल पंप पर चाय परोसते नजर आ रहे हैं।

रोशन महानामा

हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं वो एक समय बेहतरीन बल्लेबाज हुआ करते थे। इतना ही नहीं, वो साल 1996 विश्व कप का भी हिस्सा थे। लेकिन इन दिनों जिस तरह उनकी तस्वीर सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर वायरल हो रही है उसकी वजह से लोग यह जानना चाहते हैं कि वो आखिरकार पेट्रोल पंप पर चाय क्यों परोस रहे हैं?

पेट्रोल पंप पर चाय परोस रहा ये खिलाड़ी

भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका की स्थिति इन दिनों बहुत ज्यादा खराब चल रही है, क्योंकि उनकी आर्थिक स्थिति बहुत ज्यादा कमजोर हो चुकी है। इस वजह से वहां पर भोजन, दवा और इंधन जैसी जरुरी चीजों की बहुत ज्यादा कमी देखने को मिल रहा है। श्रीलंका में पेट्रोल और डीजल के लिए लोगों को पेट्रोल पंप पर बड़ी-बड़ी लाइन में घंटो तक इंतजार करना पड़ रहा है।

श्रीलंका के नागरिकों को फ़िलहाल जिस समस्या से गुजरना पड़ रहा है, उसी को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज रोशन महानामा पेट्रोल पंप पर चाय बांटते नजर आ रहे हैं, जिस वजह से उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर इन दिनों तेजी से वायरल हो रही है। यही कारण है कि लोग उनकी तस्वीर खूब पसंद कर रहे हैं।

रोशन महानामा अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से वह तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि “हमने आज शाम सामुदायिक भोजन शेयर की टीम के साथ वार्ड प्लेस और विजेरामा मावथा के आसपास पेट्रोल की कतारों में लोगों के लिए चाय और बन परोसा। कतारें दिन पर दिन लंबी होती जा रही हैं और कतारों में रहने वाले लोगों के लिए कई स्वास्थ्य जोखिम होंगे।”

रोशन महानामा श्रीलंका के लिए साल 1996 का वर्ल्ड कप खेल चुके हैं। उस वर्ष उनकी टीम को जीत मिली थी। महानामा अपने देश के लिए 52 टेस्ट और 213 वनडे मैच खेले हैं। उस दौरान उन्होंने टेस्ट में 29.27 की औसत से 2576 रन बनाए हैं, इसके अलावा महानामा वनडे क्रिकेट में 28.84 की औसत से 5162 रन बनाने में सफल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.