सिर्फ स्पिनर को खेलने के लिए इस खिलाड़ी को टीम में मिलता जगह, तेज गेंदबाज के सामने घुटने टेक देता है, अब टीम से हुआ बाहर

भारतीय टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है, जिसमे टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इस श्रृंखला के शुरुआती दो मैचों के दौरान भारत को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन तीसरे मुकाबले में उन्होंने शानदार वापसी की थी।

भारतीय टीम

इस टी-20 सीरीज में भारत की तरफ से अधिकतर युवा खिलाड़ी खेल रहे हैं, जिसमे से कुछ ने अपनी प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। इस वजह से इन दिनों वो चर्चा में बने हुए हैं, लेकिन आज हम एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जो स्पिन गेंदबाज के सामने अच्छी बल्लेबाजी करता है। लेकिन तेज गेंदबाज के सामने उन्हें घुटने टेकते देखा जाता है।

तेज गेंदबाजों के सामने नहीं चलता बल्ला

किसी भी क्रिकेटर को एक बेहतर बल्लेबाज बनने के लिए उन्हें तेज और स्पिन दोनों गेंदबाजों को अच्छे से सामना करना होता है। लेकिन भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर सिर्फ स्पिन को अच्छी तरह बल्लेबाजी कर पा रहे हैं, जिस वजह से अब उनके प्रदर्शन पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज में श्रेयस अय्यर कई छोटी-छोटी कई पारियां खेली है, लेकिन उस दौरान उनका बल्ला सिर्फ स्पिन गेंदबाजों के सामने चला है। आपने मौजूदा श्रृंखला में देखा होगा कि तेज गेंदबाजों के सामने श्रेयस अय्यर नतमस्तक हुए हैं और उस दौरान उन्हें शॉट गेंदों पर अपना विकेट फेंकते हुए देखा गया है।

अब भारतीय टीम से हुआ बाहर

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के बाद आयरलैंड दौरे के लिए रवाना हो जाएगी, क्योंकि उन्हें वहां पर भी टी-20 सीरीज खेलना है। इस वजह से भारतीय चयनकर्ताओं ने आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है, लेकिन उस टीम में श्रेयस अय्यर का नाम शामिल नहीं है। इस वजह से उनके चाहने वाले अवश्य निराश होंगे, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में उनका प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.